a-middle-aged-laborer-who-fell-in-a-dry-well-was-rescued-and-taken-out

सूखे कुएं में गिरे अधेड़ मजदूर को रेस्क्यू कर निकाला बाहर

सूखे कुएं में गिरे अधेड़ मजदूर को रेस्क्यू कर निकाला बाहर

हाइड्रो क्रेन के सहारे बाल्टियां में उतरे ग्रामीण,जख्मी हुआ

जोधपुर,शहर के निकट मथानिया अस्पताल के पीछे रविवार की देर शाम एक अधेड़ मजदूर ढाई सौ फीट गहरे कुएं में गिर गया। वक्त घटना भाई साथ था। उसने ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीन चार घण्टे चले रेस्क्यू ऑपरेशन कर अधेड़ मजदूर को बाहर निकाला। कुएं में गिरने से वह जख्मी भी हो गया। मगर उसकी जान बचा ली गई।

थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि मंदसौर मध्यप्रदेश का रहने वाला 50 साल का रतनलाल पुत्र नाथूराम राजपूत यहां मथानिया में परिवार के साथ रह कर मजदूर करता है। वह रविवार की शाम को मजदूरी कर अपने भाई के साथ लौट रहा था। मथानिया अस्पताल के पीछे उम्मेदनगर रोड पर हरिजन बस्ती में एक सूखे कुएं में अचानक से गिर गया।

ये भी पढ़ें- नकबजन कंजर गैंग से सोने चांदी के आभूषण बरामद

थानाधिकारी भादू ने बताया कि कुआं और कच्चे रास्ते का लेवल एक सरीका है,ऐसे मेें ध्यान चूकने से वह गिर गया। चूंकि कुआं सूखा था इसलिए उसमें डूबने से बच गया। इस घटना की जानकारी उसके भाई द्वारा ग्रामीणों एवं पुलिस को दी गई। बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हाईड्रो क्रेन की मदद ली गई। दो बाल्टियां लगाकर दो युवकों को कुएं में उतारा गया। तीन चार घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन कर रतनलाल को बाहर निकाल दिया गया। कुएं में गिरने से वह कुछ जख्मी भी हुआ जिसका बाद में प्राथमिक उपचार करवाया गया। उसे सकुशल निकाल दिया गया। गांव के रहने वाले हेमेंद्र एवं दिनेश कुमार के साथ अन्य ग्रामीणों की मदद से रतनलाल की जान बचा ली गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts