रेंज में 58 हजार का इनामी अपराधी हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार

रेंज में 58 हजार का इनामी अपराधी हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार

तीन अवैध हथियार के साथ तीन सौ कारतूस,तलवार,गुप्ती,बारूद बनाने का सामान के साथ पकड़ा गया

जोधपुर,रेंज में 58 हजार का इनामी अपराधी हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार। जोधपुर संभाग में लंबे से समय गोला बारूद और अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त में लगे 58 हजार की इनामी अपराधी को जोधपुर रेंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के साथ उसका एक साथी भी गिरफ्तार हुआ है। इनके पास से पुलिस ने तीन अवैध हथियारों के साथ 300 कारतूस,तलवार,गुप्ती और बारूद बनाने का सामान जब्त किया है। आरोपी 30 साल से अपराध की दुनिया में है। रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि जैसलमेर जिले के झिंझियानी स्थित जोगीदास का रहने वाला लालसिंह उर्फ लूणसिंह पुत्र अर्जुनसिंह के गोला बारूद और अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त में तेजी से आगे बढऩे की जानकारी पर उसकी गिरफ्तारी के लिए रेंज स्तर पर पुलिस की टीमों लगाया गया। साइक्लोनोर, टॉरमेडो एवं स्ट्रांग टीम ने मिलकर उसे बाड़मेर के बिशाला गांव से आज दस्तयाब करने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें – चार साल से फरार ईनामी स्थाई वारंटी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

संगीन मामले हो रखे हैं दर्ज
आईजी विकास कुमार के अनुसार आरोपी लालसिंह उर्फ लूण सिंह के खिलाफ हत्या,हत्या प्रयास,लूट,चोरी डकैती,नकबजनी,राजकार्य में बाधा, पैरोल फरारी,एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में प्रकरण दर्ज है।

रेंज स्तर पर इनामी घोषित
आरोपी लालसिंह उर्फ लूण सिंह पर जैसलमेर में 20 हजार,बाड़मेर में 25 हजार,जोधपुर कमिश्ररेट में 5 हजार, रेंज में 8 हजार का इनाम घोषित हो रखा है। उसने 1994 में हरलाल सिहाग का बेरहमी से कत्ल किया था।

पुलिस ने बाड़मेर में दबिश देकर पकड़ा 
आरोपी के जैसलमेर आने की सूचना पर पुलिस की टीमें वहां पहुंची। मगर वह पुलिस से बच कर भाग गया। बुधवार को फिर से उसके बारे में सूचना मिली कि वह बाड़मेर में है। इस पर पुलिस की टीमों ने बाड़मेर में पीछा किया। मगर वह भाग गया,मगर पुलिस की दो टीमें उसकी लगातार पीछा करती रही और वह पकड़ा गया। उसकी गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट भी लगी हुई मिली।

साथी राणाराम भील भी गिरफ्तार
आरोपी लालसिंह उर्फ लूणसिंह के साथ में उसका एक साथी जैसमलेर के सांगाणा निवासी राणाराम पुत्र सवाई राम भील को भी गिरफ्तार किया गया है। अब दोनों से पूछताछ चल रही है। आरोपियों को पकड़ने में बाड़मेर पुलिस का काम सराहनीय रहा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts