76 वां एनसीसी दिवस मनाया

76 वां एनसीसी दिवस मनाया

एनसीसी प्रशिक्षित एवं अनुशासित मानव संसाधन तैयार करने के लिए सदैव तत्पर

जोधपुर,76 वां एनसीसी दिवस मनाया। वन राज इंजीनियरिंग रेजीमेंट एनसीसी जोधपुर ने 76 वां एनसीसी दिवस केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 में मनाया। इस अवसर पर कैडेटस द्वारा कमान अधिकारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कमान अधिकारी ने निरीक्षण कर गार्ड को सम्मानित किया। सर्वप्रथम डीजी एनसीसी के संदेश को पढ़कर सुनाया। तत्पश्चात इंजीनियरिंग रेजीमेंट के विभिन्न उप ईकाईयों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें एपीएस स्कूल,राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय जोधपुर, विद्याश्रम स्कूल,आरसीएम स्कूल इत्यादि संस्थाओं व एमबीएम के कैडेट्स ने कई प्रस्तुतियां दी।

इसे भी पढ़िए- चाचा को भूमाफिया और पार्षद का परिचित बताकर युवक पर जानलेवा हमला

इस अवसर पर आयोजित पोस्टर कंपटीशन में कैडिट्स ने बढचढ कर भाग लिया। इसमें एपीएस स्कूल प्रथम तथा आरएसएम स्कूल द्वितीय द्वितीय रहे। सोलो सोंग में एपीएस स्कूल एवं विद्याश्रम के कैडेट्स प्रथम रहे। विद्याश्रम कॉलेज के कैडेट्स ने राष्ट्रीय एकता के उद्देश्य को लेकर एक नाटक की प्रस्तुति दी।जिसने सभी का दिल जीत लिया,कमान अधिकारी ने उसी वक्त कैडेट्स की प्रशंसा की। इस अवसर पर सभी एनसीसी अधिकारी एवं सीटीओ,पीआई स्टाफ को कैप एवं शाल पहनाकर सम्मानित किया गया। मेजर हरलाल एवं प्रथम अधिकारी दीपक कुमार को बेस्ट एनसीसी अधिकारी 2023 के रूप में सम्मानित किया गया। सभी विजेता कैडेट्स को मैडल देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- इनोवा कार चालक ने पहले बाइक फिर पैदल राहगीर के साथ ट्रेक्टर को मारी टक्कर  

कमान अधिकारी कर्नल बलदेव सिंह चौधरी ने सभी को एनसीसी दिवस पर विशेष रूप से कैडेट्स को बधाई दी। उन्हे निस्वार्थ भाव से सेवा एवं अनुशासित रहने के लिए प्रेरित किया तथा विभिन्न उपनिषदों के उदाहरण देकर सत्य की राह पर चलने का आह्वान किया। कैडेट्स को अपने स्वयं के जीवन में आई कई कठिनाइयों का जिक्र करते हुए बताया की सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। लगातार मेहनत करके लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। इस अवसर पर एनसीसी इकाई के सूबेदार राजू राम ने गत वर्ष की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। संचालन प्रथम अधिकारी दीपक कुमार के सहयोग से कैडेट् मानसी गहलोत एवं प्रतिभा ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts