7-lakh-to-the-relatives-of-the-dead-and-1-lakh-each-to-the-injured

मृतकों के परिजन को 7 लाख व घायलों को 1-1लाख की सहायता

शेरगढ़ गैसकांड

  • मुख्यमंत्री जोधपुर आए
  • एमजीएच में घायलों के परिजन से मिले
  • हर सम्भव सहायता का दिया आश्वासन
  • मृतकों को चिरंजीवी योजना के तहत पांच-पांच लाख
  • जयपुर से भी डॉक्टरी की टीम आएगी
  • दो लाख का अतिरिक्त फंड दिया जाएगा

जोधपुर,जिले के शेरगढ़ तहसील के भूंगरा गांव में गुरूवार की दोपहर में शादी समारोह वाले घर में हुए गैस काण्ड में मृतकों के आश्रितों को पांच पांच लाख की मदद चिरंजीवी योजना के तहत तो मिलेगी ही साथ ही दो लाख का अतिरिक्त फंड दिया जाएगा। इस हादसे में घायल गंभीर एवं सामान्य रूप से सभी को एक-एक लाख की मदद दी जाएगी। यह बात आज सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर प्रवास पर पत्रकारों से कही।

ये भी पढ़ें- आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत सारे कार्यक्रम रद्द कर पहुंचे अस्पताल

 

7-lakh-to-the-relatives-of-the-dead-and-1-lakh-each-to-the-injured

वे सुबह जोधपुर पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे महात्मा गांधी अस्पताल गए। जहां घायलों के परिवार से बातचीत करने के साथ प्रशासन को हर संभव मदद एवं इलाज के निर्देश दिए। जयपुर से भी डॉक्टरों की टीम को बुलाया जाएगा ताकि इलाज और सही तरीके से हो। घटना के बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया था।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार की सुबह नौ बजे जोधपुर प्रवास पर आए। वे शेरगढ़ के भूंगरा गांव में गुरूवार को हुए गैसकांड हादसे में झुलसे लोगों के परिजन से मिलने एमजीएच पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों को जानकारी दी कि बड़ा हादसा था और मृतकों के परिवार और घायलों को हरसंभव मदद के लिए कहा गया है। आर्थिक राशि प्रदान करने के आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- भूंगरा गांव में सिलेंडर हादसे पर शेखावत ने जताया दुःख

7-lakh-to-the-relatives-of-the-dead-and-1-lakh-each-to-the-injured

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले मगरापूंजला कीर्तिनगर में हुए गैस कांड के लोगों को भी मदद के लिए गैस एजेसियों के संचालकों की एसोसियेशन की मदद के लिए कहा गया था। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने गैस एजेंसी संचालकों की एसोसियशन से बात कर उनके परिवार को तीन-तीन लाख की मदद दिलवाई गई थी।

 

7-lakh-to-the-relatives-of-the-dead-and-1-lakh-each-to-the-injured

शेरगढ़ मेें हुए हादसे को लेकर भी परिवार की मदद के गैस एजेंसी एसोसियेशन से बात की जाएगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हादसा भीषण था और इसमें 60 से लेकर 90 प्रतिशत तक लोग झुलसे हैं। रात को तीन और महिलाओं की मौत हो गई थी। जिसका उन्हें दुःख है। अब इनके आश्रितों को हर संभव मदद मिले ऐसे निर्देश दिए गए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews