महिला को फर्जी स्क्रीन शॉट भेज कर खाते से निकाले 63 हजार

  • साइबर फ्रॉड
  • कॉल कर पति से सात हजार में साड़ी लेने की बात की
  • गलती से 70 हजार पेमेंट करना बताया

जोधपुर,महिला को फर्जी स्क्रीन शॉट भेज कर खाते से निकाले 63 हजार।शहर के डउकिया अस्पताल के पीछे गणपति नगर में रहने वाली एक महिला से किसी शातिर ने साइबर ठगी कर ली। पीडि़त महिला के खाते से 63 हजार रुपए पार कर लिए। अब इस बारे में प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पीडि़ता ने साइबर पोर्टल पर भी शिकायत दी मगर रकम होल्ड नहीं हो पायी।

यह भी पढ़ें – पुत्रवधु ने पुलिस को बताया मैंने नहीं कहा हत्या करने को

प्रतापनगर थाने में डउकिया अस्पताल के पीछे गणपति नगर की रहने वाली श्वेता पत्नी गिरीश लोहिया ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि 9 मार्च की दोपहर में उसके मोबाइल पर एक कॉल आया। तब शातिर ने कहा कि उसने उसके पति से सात हजार की साड़ी खरीद की है,मगर गलती से 70 हजार रुपए भेज दिए है। शातिर श्वेता को बार बार फोन करता रहा। साथ ही कॉल करने के साथ दूसरे मोबाइल पर एक स्क्रीन शॉट 70 हजार का दिखाई दिया। तब उसने फोन पे से 70 हजार रुपए रिफंड कर दिए। बाद में पता लगा कि उसके साथ ठगी हुई है।

यह भी पढ़ें – मोपेड सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर,मौत

पीडि़ता श्वेता ने इस बारे साइबर पोर्टल पर भी शिकायत की,मगर रकम होल्ड नहीं हो पाई। पीडि़ता का कहना है कि साडिय़ों का काम है और ऑन लाइन पेमेंट का लेन देन होता रहता है। इस पर अब प्रतापनगर थाने में धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews