ऑनलाइन बिजनैस के नाम से महिला से 4.20 लाख की ठगी

ऑनलाइन बिजनैस के नाम से महिला से 4.20 लाख की ठगी

पड़ौसी ने झांसे लेकर बाद में कराया ऑनलाइन पेमेंट

जोधपुर, शहर के नयापुरा बालसमंद इलाके में रहने वाली एक महिला को उसके पड़ौसी युवक ने ऑनलाइन बिजनैस के नाम पर 4.20 लाख की ठगी कर डाली। न तो बिजनैस शुरू करवाया और ना ही अब दी गई रकम लौटा रहा है। पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और केस दर्ज करवाया है। मंडोर पुलिस इस बारे में पड़ताल कर रही है। मामला धोखाधड़ी में दर्ज किया गया है। मंडोर पुलिस ने बताया कि नयापुरा बालसमंद की रहने वाली ममता पत्नी नरेश सिंह गहलोत की तरफ से यह रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके पड़ौस में मंजूर अली रहता है।

उसने ऑनलाइन बिजनैस के लिए फरवरी माह में बताया था। जिसमें बड़ा मुनाफा होने की बात की। तब झांसे आकर पहले उसने अपने पड़ौसी मंजूर अली को 50 हजार रूपए नगद दिए। फिर बाकी का पेमेंट ऑनलाइन के लिए कहा। इस घटना में मंजूर अली के साथ चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड का रघुवीरदास और अन्य लोग भी जुड़े हुए थे। बाद में इन लोगों ने जाल बिछाकर जूम एप पर ऑन लाइन मिटिंगें भी करवाई। उसे बिजनैस के तौर तरीके बताते रहे। एक होटल में भी मिटिंग करवाई। झांसे में आई ममता ने फरवरी से लेकर अब तक बाकी का पेमेंट ऑनलाइन दिया। अब तक वह 4.20 लाख रूपए उन्हें दे चुकी है। मगर न तो उसका बिजनैस शुरू करवाया गया और ना ही रकम लौटाई जा रही है। इंटरनेशनल स्तर पर डॉक्टरी कंस्लटेंसी करवाने के नाम का बिजनैस नाम दिया गया। फिलहाल मंडोर पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज करते हुए जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts