2000-camps-of-blood-donation-one-day-one-time-and-one-time-on-17th-september

17 सितंबर को एक दिन,एक समय व एक साथ रक्तदान के 2000 कैंप

17 सितंबर को एक दिन,एक समय व एक साथ रक्तदान के 2000 कैंप

जोधपुर, जन-समूह में जागरूकता पैदा करने और उन्हें स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आगामी 17 सितंबर को देश के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के कस्बों,नगरों,महानगरों सहित ग्रामीण अंचलों व नेपाल में लगभग 2000 से अधिक रक्त संग्रह बूथ स्थापित कर मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव रक्तदान शिविर का महाअभियान चलाया जायेगा।

इतने विशाल स्तर पर एक दिन,एक साथ व एक समयावधि में आयोजित यह रक्तदान अभियान अब तक की अवधि में रक्तदान के संदर्भ में विश्व भर में पहला अभियान होगा जो एक नया विश्व कीर्तिमान बनाने की ओर अग्रसर है। अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद जाटाबास जोधपुर की ओर से भी जोधपुर के विभिन्न क्षेत्रों में 17 सितंबर को पांच स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

परिषद अध्यक्ष मितेश जैन,मंत्री विनोद सुराणा व कोषाध्यक्ष श्रेणिक सुराणा ने बताया कि मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के तहत संपूर्ण भारत व नेपाल में एक दिन,एक समय व एक साथ रक्तदान शिविरों के तहत जोधपुर में अलग-अलग स्थानों पर आयोजित रक्तदान शिविरों का आयोजन वहां के शिविर संयोजकों की देखरेख में होंगे।

जोधपुर के पांच स्थानों पर आयोजित रक्तदान शिविरों में लगभग 1000 यूनिट रक्त संकलन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए महात्मा गांधी अस्पताल,पारस ब्लड बैंक,रोटरी ब्लड बैंक व जोधपुर ब्लड बैंक के तकनिशियनों द्वारा रक्त संग्रहण किया जायेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts