एक शाम दुष्कर्म पीड़ित बच्चियों के नाम भजन संध्या आज,पोस्टर का विमोचन

जमा राशि को पीड़िताओं में बांटा जाएगा

जोधपुर,एक शाम दुष्कर्म पीड़ित बच्चियों के नाम भजन संध्या आज, पोस्टर का विमोचन। जस्टिस फॉर माइनर एक्शन कमेटी की ओर से 1 अक्टूबर को शाम 7 बजे से ‘एक शाम दुष्कर्म पीडि़त बच्चियों के नाम’ भजन संध्या होगी। पाल बालाजी स्थित थोरियों की ढाणी के ठाकुरजी मंदिर ग्राउंड में यह भजन संध्या होगी।

यह भी पढ़ें – फतेह सागर में डूबने से अधेड़ की मौत

कार्यक्रम को लेकर शहर में 200 से ज्यादा होर्डिंग्स लगाए गए हैं। कार्यक्रम संबंधी पोस्टर का विमोचन आज किया गया। समिति के अध्यक्ष संपत पूनिया,संयोजक सुखराम भंवरिया,सचिव मदन सैन,कोषाध्यक्ष कैलाश पंचारिया व उपाध्यक्ष विजय सिंह परिहार ने संयुक्त रूप से बताया कि जोधपुर जैसे शांत शहर में नाबालिक बच्चियों से हो रहे रेप एवं गैंगरेप की घटनाओं को लेकर प्रत्येक शहरवासी चिंतित है।

प्रशासन इन दुष्कर्मियों को सजा दिलाने का काम कर ही रहा है, इसके लिए जागरूक युवाओं और समाजसेवी लोगों को साथ लेकर जस्टिस फॉर माइनर एक्शन कमेटी संगठन का गठन किया गया है। समिति में करणसिंह राठौड़,श्रवण थोरी,विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रदीप सांखला,जबराराम,अणदा राम,प्रेम गौड़,श्रीनाथ अरोड़ा, गोपाल सांखला,नयन चौहान,विनोद सांखला,विष्णु गहलोत,गजेन्द्र दैय्या, अशोक गहलोत सहित अनेक कार्यकर्ताओं को विभिन्न जिममेदारियां दी गई हैं।

कमेटी की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती की पूर्व संध्या पर एक शाम पीडि़त बालिकाओं के नाम भजन संध्या आयोजित की जाएगी। भजन संध्या में विभिन्न संगठनों, व्यापारी एसोसिएशन,समाजसेवी, भामाशाहों,जनप्रतिनिधियों,संतों को आमंत्रित कर पीड़िताओं की शिक्षा, घर खर्च,कानूनी कार्रवाई सहित अनेक सुविधाओं के लिए फंड एकत्रित किया जाएगा।

यह सहयोग राशि एकत्रित करके प्रशासन के सहयोग से पीडि़त बालिकाओं के नाम एफडी करवा परिजनों को सौंपी जाएगी। इन बच्चियों की मदद के लिए मारवाड़ के नामचीन कलाकारों ने निशुल्क प्रस्तुतियां देने का सामूहिक निर्णय भी लिया है। इसमें डॉ.ओम मुंडेल, छोटूसिंह रावणा,तुलछाराम भनगावा,गजेंद्र अजमेरा,मोइनुद्दीन मनचला,गजेंद्र राव,अनिल देवड़ा, संजय पंचारिया सहित अनेक ख्यातनाम भजनों की सरिता बहा आमजन से इस परमार्थ कार्य में सहभागी बनने का आह्वान करेंगे।

आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि एकत्रित हुई पूरी राशि का 50 प्रतिशत हिस्सा 2 वर्षीय पीड़ित बालिका को दिया जाएगा, शेष अन्य पीड़िताओं को बांटी जाएंगी। इससे पूर्व आयोजन समिति व उपस्थित लोगोंं द्वारा पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास,आरएएस प्रियंका विश्नोई,पुलिस अधिकारी अमित सियाग को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। भजन संध्या के लिए विशाल मंच तैयार किया जा रहा है,अंकित साउंड की ओर से स्पेशल साउंड की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें – अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करते एक गिरफ्तार

भजन संध्या में आएंगे अतिथि
भजन संध्या में सैनाचार्य अचलानंद गिरि,सूरसागर रामद्वारा के महंत डॉ. रामप्रसाद,जूना रामद्वारा के महंत अमृतराम रामस्नेही,जगदगुरु वैदयी वल्लभाचार्य,महामंडलेश्वर स्वामी शिवस्वरूपानंद सरस्वती,भोलाराम देवरीधाम के महंत रमैयादास,संत रामविचार सहित सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी शिरकत करेंगे।