जिला परिषद साधारण सभा की बैठक आयोजित

जोधपुर, जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदन की प्रथम साधारण सभा की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रमुख लीला मदेरणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक प्रारंभ होने से पहले मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ इन्द्रजीत यादव द्वारा जिला प्रमुख का स्वागत किया गया। उप जिला प्रमुख विक्रमसिंह बिश्नोई, प्रधान एवं समस्त जिला परिषद सदस्यों का भी स्वागत किया गया। बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने सदन में परिचय दिया।

जिला प्रमुख के निर्देश पर बैठक का संचालन करते हुए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास राजपुरोहित ने सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से प्रस्तुत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तृतीय के तहत अपग्रेडेशन के लिए डीआरआरपी, कंडीडेट रोड एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तृतीय के अंतर्गत शेष लम्बाई के लिए उन्नयन कार्यों के लिए डीआरआरपी केंडीडेट रोड एवं सीयूसीपीएल के प्रस्तावों को प्रस्तुत किया। जिस पर अध्यक्ष द्वारा सदस्यों से विचार-विमर्श कर सर्व सम्मति से सदन में अनुमोदन किया गया। तत्पश्चात जिला प्रमुख की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक में भी अनुमोदन किया गया।

गौरतलब है कि प्रमुख शासन सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार उक्त प्रस्ताव का संबंधित पंचायत समितियों की साधारण सभा की बैठक 27 सितम्बर को अनुमोदित होकर आए इन्हीं प्रस्तावों पर विचार विमर्श कर जिला परिषद की साधारण सभा में अनुमोदन पश्चात जिला परिषद एंव आयोजन समिति की बैठक में अनुमोदित कर राज्य स्तर पर अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रेषित किया जा रहा है।

जिले के ग्रामीण क्षेत्र की घनी आबादी,कृषि, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं वाले क्षेत्र (21 पंचायत समिति) में से चयनित 2330 किमी थ्रू रूट एवं मेंजर लिंक रुट तथा इनमें से योजना के मापदंड अनुसार अपग्रेडेशन योग्य 997.15 किमी सड़कों का अनुमोदन किया गया। इन सड़कों के अप ग्रेडेशन से जिले के ग्रामीण क्षेत्र की आबादी को विभिन्न सुविधाओं के लिए सुगम एवं सुरक्षित परिवहन की सुविधा उपलब्ध होगी। साधारण सभा की बैठक में जिला परिषद सदस्य व प्रधान तथा एडीएम द्वितीय मुकेश कुमार कलाल तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts