सस्ते दामों पर यूएसडीएच वायर देने के नाम पर युवक से 5.68 लाख की ठगी

सस्ते दामों पर यूएसडीएच वायर देने के नाम पर युवक से 5.68 लाख की ठगी

साइबर क्राइम

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित सेक्टर 23 में रहने वाले एक युवक से शातिर ने सस्ते दामों में यूएसडीएच वायर बेचने का झांसा देकर 5.68 लाख रूपए ऐंठ लिए। अब बदमाश ने फोन बंद कर दिया। रूपए फोन पे के माध्यम से डलवाए गए। शातिर लिंक भेजता रहा और पीडि़त रूपए डालता रहा। घटना 29- 30 नवंबर को दो दिन तक हुई। अब तक वायर नहीं मिलने पर पीडि़त पुलिस की शरण में पहुंचा। चौहाबो पुलिस ने धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया है।

चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड पुलिस ने बताया कि सेक्टर 23/246 के रहने वाले दीक्षित पुत्र जयप्रकाश वैष्णव की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके पास में 29 नवंबर को किसी अंजान ने फोन किया था। उसने सस्ते दामों में यूएसडीएच वायर देने को कहा था। इस झांसे में आकर दीक्षित ने शातिर के बताए अनुसार खातों में फोन पे के माध्यम से कई किश्तों ने 5.68 लाख रूपए डाल दिए। मगर अब दस दिन तक फिर कोई जवाब नहीं मिलने पर पुलिस के पास पहुंचा। शातिर ने अपना फोन भी बंद कर दिया। पुलिस ने बताया कि घटना में धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है। जांच थानाधिकारी लिखमाराम की तरफ से की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts