प्रतापगढ़ जिले से अवैध हथियार बेचने जोधपुर आए युवक और बाल अपचारी को पकड़ा

प्रतापगढ़ जिले से अवैध हथियार बेचने जोधपुर आए युवक और बाल अपचारी को पकड़ा

  • खरीददार भी चढ़ा पुलिस के हत्थे
  • 14 पिस्टल और 43 कारतूस बरामद

जोधपुर, प्रतापगढ़ जिले से जोधपुर में अवैध हथियारों की खेप बेचने आए दो लोगों को कमिश्ररेट की क्राइम स्पेशल टीम और रातानाडा पुलिस ने मिलकर रात में पकड़ा। एक खरीददार भी पुलिस के हाथ लगा है। बालक को संरक्षण में लिए जाने के साथ दोनों युवकों को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इनके पास से 14 पिस्टल और 43 कारतूस जब्त किए हैं। कई और बड़ी जानकारियों का बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगाई ने बताया कि अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए पुलिस को विशेष रूप से दिशा निर्देश जारी हो रखे हैं। सीएसटी प्रभारी एएसआई प्रकाश राम को मुखबिरी सूचना मिली कि रातानाडा में सब्जी मंडी और विश्रोई धर्मशाला के पास में दो लोग संदिग्ध रूप से खड़े हैं और उनके पास में अवैध हथियार मिल सकते हैं। इस पर सीएसटी प्रभारी प्रकाशराम ने सूचना पुख्ता होने पर हैडकांस्टेबल गंगासिंह, भीमसिंह, कांस्टेबल इमरान खां, थानाराम, तेजाराम, प्रेमाराम, विशनाराम, मंगतुराम एवं रातानाडा थानाधिकारी भारत रावत के साथ मिलकर अलग अलग टीमों का गठन करते हुए रातानाडा सब्जी मंडी के पास में हॉस्टल नंबर 3 के नजदीक में प्रतापगढ़ जिले के झांसडी निवासी नरेंद्रसिंह पुत्र शंकर सिंह को दस्तयाब करते हुए उसकी तलाशी ली। तब उसके पास से 10 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए। उसके साथ एक बाल अपचारी से 3 पिस्टल और 13 कारतूस जब्त किए गए। पुलिस की तीसरी टीम ने सोजत रोड दादिया निवासी विक्रमसिंह पुत्र हरीसिंह को गिरफ्तार कर उससे पिस्टलमय मैगजीन के साथ पकड़ा। उसने यह हथियार नरेंद्र सिंह से खरीदा था।

पुलिस की टीमों ने इन लोगों को रातानाडा सब्जी मंडी क्षेत्र के अलावा विश्रोई धर्मशाला के पास से पकड़ा। नरेंद्र सिंह और विक्रमसिंह को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस की टीम में सीएसटी के अलावा रातानाडा थाने से एसआई चतुराराम, एएसआई जगदीश प्रसाद,बंशीलाल सदाराम एवं कांस्टेबल नरेश,केसा राम, सुभाष खोजा आदि भी शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews