हम जादूगर की तरह भ्रम पैदा नहीं करते, जो कहते हैं, करके दिखाते हैं- शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री का मुख्यमंत्री गहलोत पर तीखा कटाक्ष

दिल्ली, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत को जादूगर कहते हैं और जादूगर उसी को कहते हैं, जो भ्रम पैदा करता है। शेखावत ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करता हूं, जो कुछ कहते हैं, वो करके दिखाते हैं, ना कि भ्रम पैदा करते हैं।

गुरुवार को एक कार्यक्रम में शेखावत ने कहा कि जो कुछ नहीं है या जो कुछ वास्तव में मौजूद नहीं है, वो अगर किसी को भ्रम पैदा करके दिखा दे, उसको जादूगर कहते हैं। मैं न जादूगर हूं, न जादू जानता हूं, मैं नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में काम करता हूं, जहां हम जो कहते हैं, वो करते हैं और करके दिखाते भी हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए काम करना प्रारंभ किया। केवल सत्ता में बने रहने के लिए जो कुछ नहीं है, उसे दिखाना और लोगों को भ्रमित करना, न तासीर है हमारी और न ही हमारा काम करने का तरीका है। जो कुछ करते हैं, जो कुछ कहते हैं, वो करके दिखाते हैं। इसके साक्षी देश की दस करोड़ वो परिवार हैं, जिनको शौचालय मिला है, जिनकी माता-बहनों को अपनी गरिमा से नित्य-प्रतिदिन समझौता करना पड़ता था। 8 करोड़ वो माताएं हैं, जिनको गैस का कनेक्शन मिला है। 5 करोड़ वो परिवार हैं, जिनके घर में पीने का पानी आने लगा है।

शेखावत ने कहा कि 4 करोड़ वो घर हैं, जिनमें 21वीं शताब्दी में अंधेरा था, उसमें बिजली आ गई है। हजारों- हजार ऐसे गांव हैं, जहां सड़क नहीं थी, वहां सड़क है। 24 लाख हेक्टेयर जमीन पर काम करने वाले 10 लाख से ज्यादा किसान हैं, जिनके खेत में सिंचाई के लिए पानी आ गया है। उन्होंने कहा कि हम जादू में विश्वास नहीं करते, हम काम में विश्वास करते हैं और करके दिखाते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews