रीट भर्ती परीक्षा प्रकरण में वांटेड 25 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार

  • एयरपोर्ट थाना पुलिस ने प्रवीण गोदारा को पकड़ा
  • पिछले एक साल से था फरार
  • फरारी से बचने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लगी गाड़ी का कर रहा था इस्तेमाल

जोधपुर,रीट भर्ती परीक्षा प्रकरण में वांटेड 25 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार। कमिश्ररेट की एयरपोर्ट थाना पुलिस ने रीट परीक्षा में पेपर आउट प्रकरण में साल भर से फरार चल रहे एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित हो रखा था। परीक्षा पेपर आउट कराने में वह सरगना था। अभियुक्त से पुलिस अब पूछताछ में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें – भाजपा ओबीसी मोर्चा जिला संगठन की बैठक में विजयश्री प्रस्ताव पारित

यह है मामला
पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि 24 फरवरी 23 को बोरानाडा थानाधिकारी देवीचंद ढाका, एसआई महेंद्र कुमार एवं सीआईडी सीबी के एसआई विकास कुमार की सूचना के आधार पर जोधपुर शहर मे नकल गिरोह के सक्रिय होने की सुचना मिली थी। जिस पर पुष्टि के दौरान 12वीं रोड पर एक गाड़ी में नकल गिरोह से सम्बधित सदस्यों की होने की पुख्ता जानकारी मिली। तब वाहन का पीछा किया गया। वाहन बनाड रोड स्थित उदयगढ़ गार्डन के पीछे की तरफ गया था। जिसका गुप्त तरीके से पीछा करते हुए वक्त 6.35 एएम.पर उदयगढ गार्डन पहुंचे। उदयगढ गार्डन के पीछे तीन कमरों में लडक़े लड़कियां बैठे अपने हाथों मे कागज लिए सामने खड़े शख्शों द्वारा बोले अनुसार सुन कर कागज पर पेन से नोट कर रहे थे। ये सभी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा आयोजित होने वाली प्राथमिक विधालय अध्यापक (लेवल प्रथम) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 के पेपर के प्रश्नों को हल किये हुए उतरों को याद कर रहे थे। तीनों कमरों के दरवाजे खुलवा कर देखा तो एक कमरे में एक व्यक्ति लेपटॉप व प्रिन्टर को ऑपरेट करता हुआ मिला जो लेपटॉप की खुली हुई स्क्रीन पर पीडीएफ में प्रश्न पत्र देख रहा था एवं सामने बैठे लडक़े लड़कियों को प्रश्न के उत्तर बता रहा था। सामने बैठे लड़के लडकियां कागज पर लिख कर उत्तर याद कर रहे थे। इन लडक़े लड़कियों को प्राथमिक विधालय अध्यापक (लेवल प्रथम) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 का  25 फरवरी 2023 को सुबह की पारी मे 09.30 एएम पर होने वाले पेपर के हल प्रश्नों के उत्तर वाट्सऐप पर 40 लाख रुपए में प्रवीण विश्नोई निवासी सांचौर जिला जालोर से प्राप्त कर इनको परीक्षा से पहले याद करवा रहे आरोपी प्रवीण विश्नोई ने सांठगांठ कर बताया जा रहा था। इस पर प्रकरण दर्ज किया गया। मगर आरोपी प्रवीण गोदारा फरार चल रहा था और उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें – दरभंगा एक्सप्रेस में लगी आग कई यात्री झुलसे,कोई हताहत नही

प्रशिक्षु आरपीएस मीनाक्षी लेगा की टीम ने पकड़ा
मुख्य सरगना गोयतों की ढाणी हेमगुडा झाब जालोर निवासी प्रवीण गोदारा पुत्र जगदीश विश्रोई की धरपकड़ के लिए प्रशिक्षु आरपीएस मीनाक्षी लेगा के सुपरविजन में टीम का गठन किया गया। जिस पर कांस्टेबल रमेश एवं सुरेश ने आरोपी को बुधवार को दस्तयाब कर लिया। उसे एयरपोर्ट एरिया में पकड़ा जा सका। आरोपी शातिर व बदमाश प्रवृति का होने के कारण लगातार अपने निवास के ठिकाने व मोबाईल नम्बर बदलता रहा। अपने पास रखने वाले वाहन के भी फर्जी नम्बर प्लेट रखता था।

यह भी पढ़ें – पांच साल से फरार दस हजार का इनामी तस्कर गिरफ्तार

पुलिस टीम में यह भी थे शामिल
एयरपोर्ट थानाधिकारी शैफाली सांखला,एसआई पूर्ण सिंह,एएसआई साइबर सैल के राकेश कुमार, हैड कांस्टेबल शिवदानराम,श्रवणराम, कांस्टेबल गणपतराम एवं देवेंद्र परिहार शामिल थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews