पाल बालाजी के दर्शन कर देश और प्रदेश को वैश्विक संकट से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना

जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर प्रवास के दौरान मंगलवार को बोरानाडा कोविड केयर सेंटर का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बोरानाडा से लोटते समय मंत्री शेखावत पाल बालाजी मंदिर के बाहर रुके और हाथ जोड़कर देश और प्रदेश पर आए वैश्विक कोरोना महासंकट से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की। मंत्री कोविड प्रोटोकॉल के कारण मन्दिर में नहीं गए और बाहर से ही दर्शान किए।

Visit of Boronada Covid Care Center, Minister Shekhawat meets patients

भाजपा जोधपुर संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे बोरानाडा पहुंचे और जोधपुर नेशनल युनिवर्सिटी परिसर के कुशल एजुकेशन ट्रस्ट चिकित्सा भवन में ज़िला प्रशासन द्वारा बनाए गए कोविड-19 केयर सेंटर का अवलोकन किया।

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह और मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ एस एस राठौड़ तथा अन्य चिकित्सा अधिकारियो और प्रशासन के अधिकारियो के साथ सेन्टर में बनाए गए कोविड वार्ड का अवलोकन किया। मंत्री वार्ड में भर्ती मरीजों से मिले और पूछा तबीयत कैसी है। शेखावत ने वहां भर्ती लोगों से उनकी समस्या जानी, पश्चात संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा – निर्देश दिए।

Visit of Boronada Covid Care Center, Minister Shekhawat meets patients

उन्हने कहा कि जरूरी है कि मरीजों को दवाओं के साथ – साथ मानसिक प्रोत्साहन भी मिलता रहे। इस दौरान मरीजों के साथ मौजूद परिजनो ने केयर सेंटर पर की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। इस दौरान शेखावत ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह से जोधपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति और तीनों अस्पतालों के सम्बंध में भी फीडबैक लिया। उन्होंने ने कहा कि इस केयर सेन्टर पर 200 बेड की व्यवस्था की गई है, जहां सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

Visit of Boronada Covid Care Center, Minister Shekhawat meets patients

बालाजी महाराज के दर्शन कर वैश्विक आरोग्यता की प्रार्थना

बोरानाडा से वापसी के समय शेखावत पाल बालाजी मंदिर के सामने कुछ देर रुके और हनुमान जयंती के अवसर पर बालाजी के मन्दिर के बाहर से दर्शन किए। कोविड गाइड लाइन प्रोटोकॉल के कारण मंदिर के अंदर प्रवेश न कर मुख्य द्वार के सामने बाहर से ही हनुमान जी से वैश्विक आरोग्यता की प्रार्थना की। उन्होंने शीश नवाया एवं हाथ जोड़कर बालाजी महाराज के दर्शन किए और देश और प्रदेश में आए वैश्विक संकट से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की। शेखावत ने कहा कि आज हनुमान जयंती पर इससे बड़ी मनोकामना क्या हो सकती है। यहां पर कुछ विवाहित जोड़े धोक देने आए थे, इनमें से एक दूल्हा मंत्री शेखावत से मिला और चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। इस पर शेखावत ने दूल्हे को बधाई दी।