शातिर चोर गिरफ्तार 14 गाडिय़ां बरामद

  • चोरी की गाड़ियां खरीदने वाला भी चढ़ा हत्थे
  • शातिर के खिलाफ पहले से हो रखे हैं कई मामले दर्ज
  • नवंबर 23 को वाहन चोरी के आरोप में जेल से छूटा और 14 गाड़ियां चुराई

जोधपुर,शातिर चोर गिरफ्तार 14 गाडिय़ां बरामद।शहर की महामंदिर पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर 14 गाडिय़ां बरामद की हैं। चोरी के वाहन खरीदने वाले एक शख्स को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त से और भी कई वारदातें खुलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – राज्यस्तरीय सेपक टकरा प्रतियोगिता का शुभारंभ

पुलिस उपायुक्त पूर्व आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि जिला पूर्व में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया। महामंदिर थाना क्षेत्र में 29 जनवरी से लेकर 1 मार्च के बीच वाहन चोरी के चार प्रकरण दर्ज हुए। जिसमें 29 जनवरी को गर्वित जोशी,24 फरवरी को अमजद खां,5 फरवरी को पावटा प्रथम पोलो एवं चौथी रिपोर्ट 1 मार्च को मोनू कुमार की तरफ से बाइक चोर के संबंध में दी गई थी। वाहन चोरी की वारदातों के खुलासे के लिए पुलिस की टीम थानाधिकारी शिवलाल मीणा,साइबर सैल के राकेश सिंह,हैडकांस्टेबल सतीशचंद्र,महावीरसिंह,कांस्टेबल प्रकाश,रतनलाल,सुरेश,गणपतराम, रामनिवास,राजेंद्र एवं बंशीलाल की गठित की गई।इस पर पुलिस की टीम ने सीसीटीवी फुटेजों सहित स्त्रोत से वाहन चोरों का पता लगाते हुए अब शातिर वाहन चोर सिरीयारी पाली के नीमली मंडा निवासी जीताराम पुत्र दुर्गाराम सीरवी को पकड़ा गया।

11 प्रकरण दर्ज,पाली से आता वाहन चुराने
महामंदिर थानाधिकारी शिवलाल ने बताया कि शातिर वाहन चोर जीताराम के खिलाफ 11 प्रकरण वाहन चोरी के दर्ज हो रखे हैं। वह वाहन चोरी के आरोप में केंद्रीय कारागार में बंद था और नवंबर 23 को ही जेल से जमानत पर छूटा था। रिहा होने के बाद फिर से वाहन चोरी करने लगा। तीन माह की अवधि में विभिन्न स्थानों से 14 गाडिय़ां चुराई। वह पाली से जोधपुर आकर गाडिय़ां चुराता था।

यह भी पढ़ें – 18 पाइंट चिन्हित कर वाहनों की विशेष चैकिंग अभियान चलाया

साथी को पांच हजार में बेच देता
शातिर जीताराम ने पुलिस को बताया कि वह चोरी के बाद अपने साथी पाली जिले के सीरियारी में गांव साहरण निवासी रणजीत सिंह पुत्र डूंगरसिंह को बेच देता था। वह पांच हजार में वाहनों को बेच देता। आरोपी जीताराम वाहन चुराने के बाद नंबर प्लेट तक बदल डालता था। फिर सोजत चला और ग्रामीण इलाकों से होते हुए बचते बचाते आता था। वह अपने शौकमौज की पूर्ति के लिए सूने स्थानों की रैकी के बाद मास्टर चाबी से वाहन को चुरा ले जाता था। वह अकेला की वाहन चोरी की वारदात करता था।

वाहन खरीददार भी गिरफ्तार
थानाधिकारी शिवलाल ने बताया कि पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले पाली जिले के सीरियारी में गांव साहरण निवासी रणजीत सिंह पुत्र डूंगरसिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। अब तक 14 गाडिय़ां बरामद हुई है।

अन्य जिलों में भी चुराई गाड़ियां
थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी जीताराम से पता लगा कि उसने महामंदिर के अलावा जिला पश्चिम में सरदारपुरा,भगत की कोठी,अजमेर जिले से तीन,व्यावर से पांच वाहन चुराना स्वीकार किया है। आरोपी के खिलाफ 11 प्रकरण वाहन चोरी के सामने आए हैं और वे कोर्ट में विचाराधीन है। वाहन चोरी में ही वह जेल गया था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews