विश्व मधुमेह दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

  • वाकाथोन से दिया जन जागरूकता का संदेश
  • पुस्तक का किया विमोचन

जोधपुर,विश्व मधुमेह दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित। विश्व मधुमेह दिवस पर शहर में गुरुवार को मधुमेह के प्रति जन जागरूकता से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज में एंडोक्रोनोलॉजी विभाग के डॉ दिनेशपाल सिंह और डॉ रौनक गांधी ने बताया कि विश्व मधुमेह दिवस पर गुरुवार को मेडिकल कॉलेज, बीकेएस चेरिटेबल ट्रस्ट व एएसजी नेत्र चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान में मधुमेह जनजागरूकता दौड़ आयोजित गई। दौड़ मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम से रवाना होकर शास्त्री सर्किल पहुंच कर संपन्न हुई। मारवाड़ मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ एमके आसेरी,डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य व नियंत्रक डॉ दिलीप कच्छवाह व पूर्व प्राचार्य डॉ अरविंद माथुर ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। दौड़ में शहर के जाने माने चिकित्सक, उद्योगपति व स्वयंसेवी संगठनों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें – भ्रष्टाचार के पैसे को निकाल कर गरीब हित में लगाएंगे-शेखावत

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में डॉ आसेरी ने मधुमेह की रोकथाम विषयक पुस्तक का विमोचन किया तथा प्रतिभागी संस्थाओं को पुरस्कृत भी किया। आयोजन संयोजक बीकेएस सोसाइटी के सचिव नरेंद्र कुमार ने दौड़ का नेतृत्व किया। इस अवसर पर ब्यावर के डॉ वीएस पावर, सहायक प्राचार्य डॉ अरुण वैश्य,डॉ नरपत सिंह चौहान,डॉ गौतम भंडारी, डॉ सुनील दाधीच,डॉ अरविंद कल्ला, डॉ मनोज खत्री,डॉ रवींद्र शुक्ला डॉ संजय मकवाना,तीर्थराज सोढा, दिलीप सिंह उदावत,नमन मोहनोत, राजीव मुंद्रा,दिलीप अग्रवाल,प्रमोद व डॉ नीलम आदि उपस्थित थे।कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का साफा व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में एएसजी हॉस्पिटल के डॉ मयंक व एंडोक्राइन लेबोरेट्री का भी सहयोग रहा। इस अवसर जेसीओ बाबू सिंह के नेतृत्व में दौड़ में भाग लेने वाले एनसीसी कैडेट्स को सर्टिफिकेट्स प्रदान किए गए। दौड़ के अंत में डॉ रौनक गांधी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। विश्व मधुमेह दिवस पर एंडोक्राइन लैब के नइम की सहायता से शास्त्री सर्कल पर मधुमेह जागरूकता संगोष्ठी एवं निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। शहर के जाने माने चिकित्सकों ने उपस्थित लोगों को मधुमेह होने के कारण,लक्षण एवं बचाव के उपायों की जानकारी दी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews