युडी टैक्स फर्म के खिलाफ नगरीय विकास मंत्री ने दिये जांच के आदेश

जोधपुर/जयपुर,युडी टैक्स फर्म के खिलाफ नगरीय विकास मंत्री ने दिये जांच के आदेश। जोधपुर नगर निगम उत्तर व दक्षिण के क्षेत्राधिकार में यूडी टैक्स की वसुली हेतु जिस फर्म को अधिकृत किया गया था उसके द्वारा आमजन व व्यापारियों से मनमाने व अनुचित रूप से वसुला जा रहा है।

यह भी पढ़ें – महिला की अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में मौत

युडी टैक्स को लेकर सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी व शहर विधायक अतुल भंसाली ने संयुक्त रूप से जयपुर में नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मुलाकात की। उन्होंने अवैधानिक रूप से वसूल किये जाने वाले युडी टैक्स के मामले में मंत्री को अवगत कराया। बताया कि फर्म द्वारा आमजन व व्यापारियों से मनमाने व अनुचित रूप से युडी टैक्स वसुला जा रहा है। जिससे आम जन आर्थिक परेशानियों से जुझ रहे हैं।

युडी टैक्स वसुल करने वाली ठेका फर्म बिना किसी प्रमाणिक जानकारी एवं दस्तावेजों के सत्यापन के बिना भारी भरकम टैक्स वसुल किया जा रहा है। टैक्स वसुुली करने वाली ठेका फर्म द्वारा भेदभावपूर्ण तरीके से बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा कर आमजन से टैक्स वसुल किया जा रहा है। इस अनुचित युडी टैक्स की वसुली से आमजन में भारी रोष है।

जोशी व भंसाली ने मंत्री खर्रा को इस मामले में यह भी अवगत कराया कि किस तरह फर्म द्वारा पिछले 15-17 सालों की पेनल्टी लगाकर बिल वितरण किया गया और इन बिलों में संशोधन के नाम पर आम जनता को डरा धमकाकर टैक्स वसूल भी किया गया।

यह भी पढ़ें – अलग अलग स्थानों से बाइक चोरी

मंत्री खर्रा ने मामले की जानकारी होते ही मामले में संज्ञान लेते हुए दोनों निगमों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से दूरभाष पर बात कर युडी टैक्स वसुल करने वाली ठेका फर्म के खिलाफ जांच के आदेश दिये। इस पर सूरसागर विधायक जोशी व शहर विधायक भंसाली ने मंत्री खर्रा का आभार जताया।