प्रधानमंत्री रोजगार मेले में दो सौ कर्मियों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

– गुरुवार को मेडिकल कॉलेज सभागार में होगा समारोह

जोधपुर,केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए रेलवे की ओर से गुरुवार को डॉ एसएन मेडिकल कालेज में समारोह आयोजित किया जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 अप्रैल को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री राजस्थान की पहली बन्दे भारत ट्रेन का शुभारंभ आज करेंगे

इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे। इस उपलक्ष्य में जोधपुर व आसपास के नवनियुक्त करीब दो सौ कर्मचारियों को मेडिकल कॉलेज सभागार जोधपुर में गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देवु सिंह जेसिंग भाई चौहान के मुख्य आतिथ्य में होने वाले समारोह में नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

यह भी देखें- अजमेर-दिल्ली कैंट-अजमेर वंदे भारत ट्रेन का समय निर्धारित

जोधपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि आयोजन से जुड़ी तैयारियां पूरी कर ली गई है तथा इसमें रेलवे,गृह मंत्रालय,स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय,शिक्षा मंत्रालय,संचार मंत्रालय,वित्त मंत्रालय व रक्षा विभाग में नव नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

क्या है रोजगार मेला
यह रोजगार मेला,रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

इन पदों पर दी जा रही नियुक्ति
देश भर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर,स्टेशन मास्टर,वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक,सह टिकट लिपिक,इंस्पेक्टर,सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल,स्टेनोग्राफर,कनिष्ठ लेखापाल,डाक सहायक,इनकम टैक्स इंस्पेक्टर,टैक्स सहायक,सीनियर ड्राफ्ट्समैन,जेई/सुपरवाइजर, सहायक प्रोफेसर,शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष,नर्स,परिवीक्षा अधिकारी,पीए,एमटीएस और अन्य जैसे पदों पर कार्य करने के लिए शामिल किया जाएगा। नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है।

यहां से एप इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews