न्यूरोसर्जरी विभाग की दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस सम्पन्न

न्यूरोसर्जरी विभाग की दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस सम्पन्न

जोधपुर,न्यूरोसर्जरी विभाग की दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस सम्पन्न। शहर के डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज के न्यूरोसर्जरी विभाग की ओर से आयोजित दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस रविवार को कैडेवेरिक वर्कशॉप के बाद सम्पन्न हो गया। कांफ्रेंस आयोजक समिति के चैयरमैन शरद थालनी ने बताया कि रविवार 19 नवंबर को आयोजित न्यूरोसर्जरी नेशनल क्रॉफ्रेंस का आज दूसरा दिन था जिसमें सुबह 10 तक साइंटिफिक सेशन हुए जिसमें डॉ.दिव्यम शर्मा, डॉ जितेन्द्र सिंह,डॉ केके बंसल,डॉ दत्ताराज सावरकर,डॉ अजीत सिंह,डॉ हेमन्त बेनीवाल,डॉ राजेन्द्र कुमार एवं डॉ पंकज सिंह ने सीवी जंक्शन विषय पर अपने शोध पत्र पढ़े एवं अलग- अलग तकनीकों के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें – घर के बाहर खड़ी कार को लगाई आग,फुटेज में दिखे दो बदमाश

क्रॉफ्रेंस सचिव डॉ हेमन्त बेनीवाल एवं डॉ पंकज गुप्ता ने बतामा कि सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक Carnio vertebral Junction पर वर्कशाप का आयोजन किया,जिसमें देश के नामी विशेषज्ञों ने इस region की सर्जरी की बारीकियों को Cadever पर ऑपरेशन कर सिखाया। वर्कशोप में भाग लेने के लिए देश के अलग- अलग राज्यों से युवा न्यूरोसिग young Neurosig.ने भाग लेकर इन बारीकियों को सिखा। Cadeveric workshop की Faculty में डॉ अतुल गोयल,डॉ एसएस काले,डॉ बीएस सा,डॉ केके बंसल,डॉ दत्ताराज,सावरकर,डॉ राजेन्द्र सिंह,डॉ सुनील गर्ग,डॉ शरद थानवी,डॉ शैलेष थानवी ने युवा न्यूरोसर्जन्‌स को प्रशिक्षण दिया। कॉफ्रेंस अध्यक्ष डॉ सुनील गर्ग एवं चैयरमैन ड़ा शरद धानवी ने कांफ्रेंस में भाग लेने वाली समस्त नेशनल फैकल्टी को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं कोफ्रेंस को सफल बनाने के लिए प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से योगदान देने के लिए आभार व्यक्त किया। दो दिवसीय कॉफ्रेंस में मंच संचालन प्रोफेसर जयराम रावतानी ने किया व कॉफ्रेस का सफल आयोजन करवाया। मेडिकल कॉलेज प्रिसिंपल डॉ दिलीप कच्छावा एवं एमडीएम हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ विकास राजपुरोहित को आयोजन की बधाई प्रेषित की।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts