शनि जयंती 30 को, मंदिरों में होगी विशेष पूजा अर्चना जोधपुर, शहर में आगामी 30 मई को शनि जयंती मनाई जाएगी। इसके लिए शनि मंदिरों में विशेष पूजा पाठ एवं हवन आदि किए जाएंगे। आने वाले भक्तों को शनि मुद्रिका भी दी जाएगी। शनिदेव की विभिन्न मंदिरों में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर अब बैठकें शुरू होने लगी है। प्रताप नगर स्थित श्रीहनुमान शनि धाम में इस वर्ष शनि जयंती 30 मई को धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। मंदिर के पुजारी गोपाल महाराज ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रताप नगर स्थित हनुमान शनिधाम में शनि जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगी। इसको लेकर आज भक्तों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजेश गुप्ता, पंडित दामोदर भारद्वाज,अशोक डाबी, योगिता खींची,चन्द्र प्रकाश आसेरी, दौलतराज डाबी आदि मौजूद थे। पंडित दामोदर भारद्वाज ने बताया कि इस वर्ष शनि जयंती को सोमवती अमावस्या भी पड़ रही है। यह अत्यंत दुर्लभ संयोग है। इस दिन दान करने का अत्यंत लाभ मिलता है। शनि भगवान की पूजा अर्चना तथा आराधना करने से कष्टों का निवारण होता है।

ट्रक ने ओवरटेक के प्रयास में कार टैक्सी को मारी टक्कर,चालक की मौत

  • कार चालक गाड़ी से गिरा
  • अस्पताल में मौत

जोधपुर, शहर के निकट करवड़ स्थित नेतड़ा रोड पर एक कारटैक्सी को ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में कार का चालक गाड़ी से नीचे गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए एमडीएम अस्पताल में लाया गया। मगर उसकी उपचार के बीच मौत हो गई। मृतक के भतीजे की तरफ से अब ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।

करवड़ थाने के सबइंस्पेक्टर चंद्रकिशोर ने बताया कि पहाडग़ंज द्वितीय लालसागर निवासी 60 साल को कोजराज सिंह पुत्र जसवंत सिंह राजपूत कार टैक्सी चलाता था। वह मंगलवार को दिन में बावड़ी से सवारी छोड़ कर लौट रहा था। तब नेतड़ा के समीप एक ट्रक चालक ने ओवरटेक करने के प्रयास में उसकी कार को पीछे से टक्कर मार दी। इससे कोजराज सिंह कार से बाहर आकर गिर गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस पर उसे उपचार के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल भिजवाया गया। मगर उसकी उपचार के बीच में मौत हो गई। घटना में अब उसके भतीजे पहाडग़ंज द्वितीय निवासी योगेंद्रसिंह पुत्र रेवतसिंह की तरफ से ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। शव को कार्रवाई कर परिजन के सुपुर्द कर दिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews