धर्मांतरण को लेकर कड़ा कानून बनाए सरकार- विहिप

धर्मांतरण को लेकर कड़ा कानून बनाए सरकार- विहिप

जोधपुर, देश के दक्षिण क्षेत्र तमिलनाडु केरला आंध्रप्रदेश तेलंगाना सहित अन्य राज्यों से आए मिशनरी के लोगों द्वारा शहर में तेजी से धर्मांतरण का कार्य किया जा रहा है। धर्मांतरण के विरोध में विश्व हिंदू परिषद महानगर द्वारा रोटरी क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रांत अध्यक्ष डॉ राम गोयल ने कहा कि शहर के बाहरी इलाके कुड़ी, बासनी, शोभवतो की ढाणी में रहने वाले गरीब परिवार के लोगों को बहला फुसलाकर लालच देते हुए विशेष धर्म परिवर्तन किया जा रहा है।

महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि कुड़ी क्षेत्र के 15 परिवार से विहिप ने सम्पर्क कर जानकारी ली तो सामने आया कि लगभग 150 परिवार मिशनरी के संपर्क में हैं और जल्द ही सभी धर्मांतरित होने की संभावना है। हर रविवार को सेवा बस्तियों से लोगों को बसों में ले जाकर चर्चो में प्रलोभन देकर धर्मांतरण का लगातार प्रयास किया जा रहा है। शहर के बाहरी क्षेत्रो में दक्षिण भारत से आए मिशनरी के लोगो पर सीआईडी की नजर रहे ऐसा प्रयास होना चाहिए। कच्ची बस्ती में प्रशासन द्वारा विशेष निगरानी रखी जाए। विहिप का प्रतिनिधि मंडल जल्द ही सम्पूर्ण राजस्थान में विधायकों से मिलकर धर्मांतरण पर प्रभावी कड़ा कानून बनाने की मांग करेगा।

महानगर मंत्री पंडित राजेश दवे ने बताया की राजस्थान सरकार को जल्द कानून बनाने को लेकर दबाव बनाएंगे। जैसे अन्य राज्य उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, गुजरात मे कानून बना हुआ है उसी प्रकार राजस्थान में भी बनाया जाए। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल द्वारा हर शनिवार रविवार सेवा बस्ती में जन जागरण का कार्य संतों को साथ लेकर किया जाएगा। आगामी रविवार से विहिप चर्च के बाहर हनुमान चालीसा पाठ का अभियान भी चलाएगा।
प्रेस वार्ता में प्रांत कोषाध्यक्ष पंकज भंडारी, बजरंग दल संयोजक तरुण सोतवाल सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews