मानसून की पहली बारिश में किया पौंधारोपण

  • स्वच्छ एवं संरक्षित पर्यावरण के लिए किया जा रहा सघन वृक्षारोपण
  • राज्यपाल द्वारा ‘एक पेड़ माँ के नाम’अभियान के अन्तर्गत किया जायेगा सघन वृक्षारोपण

जोधपुर,मानसून की पहली बारिश में किया पौंधारोपण। डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय,जोधपुर में मानसून की पहली बारिश में सघन वृक्षारोपण के अंतर्गत विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया। राज्यपाल एवं कुलाधिपति द्वारा ‘एक पेड़ माँ के नाम’अभियान के अंतर्गत आगामी दिवसों में ‘एक विद्यार्थी एक पेड़ की संकल्पना’ के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – होटल व्यवसायी के मकान से 30 तोला सोना,दो सौ ग्राम चांदी चोरी

मानसून की पहली बारिश से वृक्षों को संजीवनी मिली है।सभी शिक्षक,छात्र एवं कर्मचारी से एक पौधा अवश्य लगाने और पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देने का आह्वान किया गया है। विश्वविद्यालय परिसर के निर्माणाधीन पंचकर्म एक्सीलेंस सेंटर के पास बांस के पांच वृक्षों, प्रशासनिक खण्ड से छात्रावास के बीच 70 निर्गुण्डी के वृक्ष एवं बादाम रोड पर बादाम के पौधों का रोपण किया गया। स्वच्छ एवं संरक्षित पर्यावरण के लिए मानसून की पहली बारिश में कुलपति प्रोफेसर प्रजापति सहित परिजनों एवं छात्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रोफेसर गोविन्द प्रसाद गुप्ता,उप कुलसचिव डॉ. मनोज अदलक्खा,डीन रिसर्च प्रो. देवेन्द्र सिंह चाहर एवं मीडिया प्रभारी प्रो.दिनेशचन्द्र शर्मा सहित संकाय सदस्यों द्वारा पौंधरोपण किया गया।

यह भी पढ़ें – होटल व्यवसायी के मकान से 30 तोला सोना,दो सौ ग्राम चांदी चोरी

कुलसचिव प्रोफेसर गोविंद सहाय शुक्ल ने बताया कि कुलाधिपति द्वारा एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत आगामी दिनो में विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में एक विद्यार्थी एक पेड़ की संकल्पना के आधार पर विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर द्रव्यगुण विभाग के डॉ.राजेंद्र पूर्विया,डॉ.नरेंद्र पुरोहित तथा डॉ.निकिता पंवार सहित संकाय सदस्य उपस्थित थे।