ट्रांसजेंडर्स ने ली मतदान की शपथ

  • विधानसभा आम चुनाव-2023
  • स्वीप गतिविधियों में जोधपुर की अनूठी पहल
  • जिले के सभी ट्रांसजेण्डर्स को प्रेरित करने का लिया संकल्प
  • कांता बुआ को बनाया जिला पीडब्ल्यूडी आइकन

जोधपुर,ट्रांसजेंडर्स ने ली मतदान की शपथ।आगामी चुनाव में जोधपुर जिले के ट्रांसजेण्डर्स भी अनिवार्य रूप से मतदान कर लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी आहुति देंगे। इसके लिए गुरुवार को ट्रांसजेण्डर्स ने मतदान की शपथ ली और मताधिकार के प्रति जागरुकता संचार में हरसंभव भागीदारी का संकल्प भी व्यक्त किया। राजीव गांधी सेवा केंद्र के वीसी कक्ष में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रकोष्ठ के नोडल अभिषेक सुराणा ने ट्रांस जेंडर समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ मतदान एवं मताधिकार जागरूकता के संबंध में बैठक ली और इस बारे में प्रेरक सहभागिता का आह्वान किया।
इस बैठक में ट्रांजेंडर मतदाता,जिनके नाम पूर्व में बीएलओ के माध्यम से मतदाता सूची में जुड़वाया जा चुका था,उन्हे बैठक में मतदाता परिचय पत्र दिए गए।

यह भी पढ़ें – कृषि फार्म हाउस पर लगी सोलर प्लेटें चोरी

इस दौरान इन प्रतिनिधियों से मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने आह्वान किया कि सभी क्षेत्रों में रहने वाले ट्रांसजेंडर्स को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करें और यह सुनिश्चित करें कि सभी ट्रांसजेंडर्स मतदान दिवस पर अवश्य ही मतदान करें। सुराणा ने बताया की यह पहला अवसर है जब ट्रांसजेंडर्स को मतदान कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का अवसर मिल रहा है।उपस्थित ट्रांसजेण्डर्स प्रतिनिधियों ने इस दिशा में स्वीप के माध्यम से किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और जिला प्रशासन का आभार जताया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी मतदाताओं में प्रेरणा संचार के लिए कांता बुआ को जिला पीडब्ल्यूडी आइकन बनाया गया है। कांता बुआ ने भी जिले एवं प्रदेश के सभी ट्रांसजेंडर्स से अपने मताधिकार के प्रति जागरूक रहने तथा मतदान करना की अपील की।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews