सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय राजमार्गो पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया

जोधपुर,सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय राजमार्गो पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया।सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने और लोगों में यातायात को लेकर जागरूकता के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्गोँ पर यातायात जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।

यह भी पढ़ें – रेलकर्मियों के लिए हिंदी प्रतियोगिताएं तीन से

यातायात पुलिस उपायुक्त शरद चौधरी ने बताया कि यातायात एडीसीपी दुर्गाराम चौधरी के सुपर विजन में एसीपी रविन्द्र कुमार बोथरा,एसीपी कैलाश पारीक के नेतुत्व में जोधपुर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-62 पर स्थित गांव नेतड़ा तथा लिंक रोड़ पर स्थित गांव दइजर मण्डलनाथ फांटा एवं राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-25 पर स्थित झालामण्ड गुड़ा बाईपास व गोरा होटल खेजड़ली बाईपास पर संबंधित क्षेत्राधिकार पुलिस थाना करवड़ तथा थाना कड़ी भगतासनी से समन्वय स्थापित कर यातायात शिक्षा प्रभारी हैडकांस्टेबल हनुमान सिंह मय टीम द्वारा यातायात शिक्षा मोबाईल वैन के माध्यम से यातायात नियमों की पीपीटी तथा हेलमेट लघु फिल्म दिखाकर यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें – एमडीएमएच में अत्याधुनिक बायोकेमेस्ट्री एनेलाइज़र का उद्घाटन

यातायात नियमों के पूर्ण पालना की समझाइश
राष्ट्रीय राजमार्गों पर कार्यक्रमों के दौरान ग्रामीणजन को सडक दुर्घटनाओं के प्रमुख कारणों को बताते हुए इसमें कमी लाने के लिए यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी देने के साथ पूर्ण पालना करने की समझाइश के साथ अपील की गई। सडक दुर्घटनाओं मे कमी लाने के लिए पालतू पशु मलिकों व ग्रामीण आमजन को पशुओं को सडक़ों पर से हटाने की अपील के साथ रात्रिकालीन जानमाल की सुरक्षा के लिए पशुओं के सीगों पर लगाने के लिए रिफ्लेक्टर प्रदान किए। मुख्यमंत्री चिरंजीवी जीवन रक्षा योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।