three-lifts-and-four-escalators-installed-at-bhagat-ki-kothi-railway-station

भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर तीन लिफ्ट व चार एस्केलेटर स्थापित

  • तीन लिफ्ट लगने से यात्रियों को मिली सुविधा
  • एस्केलेटर्स की स्थापना का काम है अंतिम चरण में
  • हो रहे हैं साढ़े पांच करोड़ के विकास कार्य

जोधपुर,रेल प्रशासन द्वारा यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जोधपुर मंडल के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन लिफ्ट और एस्केलेटर स्थापित करने का कार्य लगभग पूरा करवा लिया गया है।
डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं के विस्तार के तहत लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपए के आधुनिक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भगत की कोठी पर दिव्यांग,बुजुर्ग व अन्य यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तीन लिफ्ट और चार एस्केलेटर स्थापित किए गए हैं जिसमें एस्केलेटर्स की स्थापना का कार्य अंतिम चरण में है।

ये भी पढ़ें- ताम्बरम-जोधपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन

उन्होंने बताया कि इनमें से यात्रियों के लिए तीन लिफ्ट स्थापित कर शुरू कर दी गई हैं जबकि चार एस्केलेटर में से द्वितीय प्रवेश द्वार पर दो एस्केलेटर स्थापित किए जा चुके हैं,अब मुख्य प्लेटफॉर्म नंबर एक पर दो एस्केलेटर लगाने का कार्य अंतिम चरण में है जिसे जल्द से जल्द पूरा करवा कर यात्रियों के लिए आंरभ कर दिया जाएगा। डीआरएम ने बताया कि स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार,प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन तथा मुख्य प्लेटफॉर्म पर लगवाई गई लिफ्ट सेवाएं आंरभ की जा चुकी हैं। इनके साथ-साथ भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर अन्य अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर भी रेलवे संकल्पबद्ध है जिस पर चरणबद्ध तरीके से कार्य किया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews