जोधपुर, राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए त्रिस्तरीय जनअनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन के सेकंड फेज के पहले वीकेंड कर्फ्यू पर शनिवार को पुलिस ने सख्ती दिखाई। यह वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार शाम पांच शुरू हो गया था जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान शनिवार को पुलिस ने सड़क़ों पर बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्ती दिखाई और उनके चालान काटे। इस दौरान दवाइयों की दुकानें, फल-सब्जी व आवश्यक सेवाओं के अलावा सब कुछ बंद रहा।

वीकेंड कर्फ्यू सड़क़ों सन्नाटा

मॉडिफाइड लॉकडाउन 2.0 की नई गाइडलाइन के अनुसार वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अनुमत दुकानों को छोड़क़र सभी बाजार बंद रहे। डेयरी एवं दूध की दुकानें, मंडियां, फूलमाला की दुकानों तथा फल-सब्जी के ठेले, साइकिल, रिक्शा, ऑटो रिक्शा एवं मोबाइल वैन के माध्यम से विक्रय को छोड़क़र बाजार सोमवार सुबह पांच बजे तक बंद रहेंगे। अब किराणे की दुकान सोमवार को खुलेगी।

वीकेंड कर्फ्यू सड़क़ों सन्नाटा

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आज दोपहर में प्रमुख सडक़ें व बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। बेवजह सडक़ों पर निकले लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और उनके चालान काट डाले। सुबह से ही जगह-जगह पुलिस के कड़े बंदोबस्त देखने को मिले। पुलिस के साथ होमगार्ड के जवानों को भी इसमें तैनात किया गया। वीकेंड कर्फ्यू के चलते बाजारों में किराणे की दुकानों को बंद रखा गया। हालांकि डेयरी, फल-सब्जी की दुकानें निर्धारित समय के लिए खुली रही। कारखानों में आम दिनों की तरह काम चलता रहा।

वीकेंड कर्फ्यू और शनिवार के अवकाश होने के कारण आज अन्य दिनों की अपेक्षा सड़क़ों पर वाहनों की आवाजाही कम रही। दोपहर बारह बजे के बाद प्रमुख सड़क़ें व बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। आज माह का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक भी बंद रहे। इससे भी आज सड़क़ों पर ट्रैफिक कम नजर आया। शहर में जगह-जगह चौराहों और मुख्य सड़कों पर पुलिस ने बेरिकेट्स लगाकर आने जाने वाले वाहन चालकों को रोककर पूछताछ की और सही कारण और परिचय पत्र दिखाने पर आवागमन की छूट दी जबकि कई स्थानों पर फर्जी लोगों की पुलिस ने धरपकड़ कर चालान भी काटे।

>>>जाको राखे साइयां मार सके न कोई…