जोधपुर,जोइन्ट फाॅरम ऑफ ट्रेड यूनियन एण्ड एसोसियेशन के आह्वान पर आज देश भर में बीमा की सभी कम्पनियों ने दो घण्टे के लिए कार्य का बहिष्कार कर दो घण्टे की हड़ताल में हिस्सा लिया।

There was a two-hour strike in general insurance companies for different demands.

यूनियन के प्रदेश संयुक्त सचिव राजेन्द्र भूतड़ा ने बताया कि दी न्यू इण्डिया एश्योरेंस कम्पनी के यूनियन सम्बन्धित सभी अधिकारी एवं कर्मचारीयों ने सरकार की जन विरोधी प्रबन्धन एवं सरकारी नितियों द्वारा बीमा उद्योग (पीएसयू) की दुर्गति करने एवं विभिन्न अधिकारों एवं मांगों की अनदेखी करने के विरूद्ध दी जनरल इंश्योरेन्स एम्पलोइज यूनियन के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने शीर्ष संगठन भारतीय बीमा कर्मचारी सेना के आव्हान पर आज बुधवार को 11.30 से 01.30 बजे तक दो घण्टे की हडताल रख कार्य का बहिष्कार में हिस्सा लिया।

उनकी मुख्य मांग-1.वेतन पुनः निरीक्षण पर तत्काल वार्ता,2.सभी के लिए 1995 की स्कीम के तहत पेंशन,3.सभी के लिए 30 प्रतिशत पारिवारिक पेंशन एवं पेंशन का अपडेशन,4.एनपीएस में 14 प्रतिशत का योगदान 5.सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनियों के निजीकरण का विरोध,6.एफडीआई को 49 प्रतिशत से बढ़ाकर 74 प्रतिशत करना आदि हैं। सरकार द्वारा शीघ्र ही मांगे नहीं मांगी गई तो आन्दोलन तेज किया जायेगा।