there-is-no-greater-service-than-serving-children-justice-vyas

बच्चों की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं-जस्टिस व्यास

  • राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष ने किया बाल बसेरा का निरीक्षण
  • बच्चों की सुविधाओं की ली जानकारी

जोधपुर,राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने मंगलवार को झालामंड स्थित बाल बसेरा सेवा संस्थान का निरीक्षण किया और संस्था में निवासरत बालक बालिकाओं से मिलकर उनको मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। संस्थान के नवनिर्मित भवन में पहली बार आयोग अध्यक्ष के पहुंचने पर बालक-बालिकाओं ने स्वागत किया।

संस्थापक दिनेश जोशी ने संस्थान के नए भवन में संचालित बाल गृह में बच्चों के लिए उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास ने संस्थान में बेहतरीन व्यवस्थाएं होने पर संतोष जताते हुए कहा कि बाल बसेरा सेवा संस्थान एक पुण्य धाम है जहां प्रत्येक सेवाभावी व्यक्ति को आकर इन भगवान रूपी बच्चों के लिए सेवा कार्य करने के लिए आगे आना चाहिए। इन बच्चों की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं हो सकती।

ये भी पढ़ें- मंडोर खुली जेल में बंदी की बिगड़ी तबीयत,मौत

उन्होंने संस्थान की सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। संस्थान की गतिविधियों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित करने की दिशा में अच्छा काम किया जा रहा है। सभी कर्मचारी इस पुनीत कार्य के लिए बधाई के पात्र हैं, जो समर्पित प्रयासों के माध्यम से संस्थान में जुनून और आत्म-विश्वास बढ़ाने का कार्य करने में जुटे हुए हैं। इस अवसर पर बालक- बालिकाओं द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की उन्होंने सराहना की।

जस्टिस व्यास ने बच्चों के बीच स्नेह और आत्मीयता के साथ समय व्यतीत करते हुए भजन भी सुनाएं। उन्होंने भगवान कृष्ण की जीवनी और लीलाओं से संबंधित भजन व राजस्थानी महिमा गीत ‘धरती धोरा री’ सहित अन्य गीत सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews