पाक से हथियार आने का अंदेशा, लारेंस का नाम आ रहा कड़ी में

पाक से हथियार आने का अंदेशा, लारेंस का नाम आ रहा कड़ी में

मूसेवाला की हत्या का मामला

जोधपुर, जाने माने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शेखावाटी के बाद अब जोधपुर से भी कनेक्शन सामने आ रहा है। मूसेवाला को मारने के लिए हथियार पाकिस्तान के रास्ते होते हुए जोधपुर आए थे। यहीं से यह हथियार शूटर को दिए गए। इधर, जोधपुर कनेक्शन सामने आने के बाद यहां की पुलिस भी एक्टिव हो गई है। लॉरेंस के पुराने गुर्गों का भी रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

इधर,मूसेवाला की हत्या के बाद से लॉरेंस पंजाब जाने से डर रहा है। उसे डर है कि वहां उसका एनकाउंटर न हो जाए। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम भी लॉरेंस को पंजाब नहीं भेजना चाहती है। बताया जा रहा है कि हथियारों का कनेक्शन सामने आने के बाद अब उसे दोबारा जोधपुर लाया जा सकता है। हालांकि, कमिश्नर नवज्योति गागोई ने बताया कि फिलहाल ऐसी कोई जानकारी पुलिस को नहीं है।

कई गैंगस्टरों के नाम आ रहे सामने

पुलिस की पूछताछ में गैंगस्टर लॉरेंस ने पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान में गैंगस्टर के ठिकानों और हथियार सप्लाई करने वालों के नाम बताए है।इसमें फरीदकोट के रणजीत, हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर स्थित गांव का विजय और राका का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि विजय जोधपुर में था और हथियार जोधपुर से सप्लाई हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक अप्रैल महीने में दिल्ली पुलिस ने मुकेश उर्फ पुनीत,ओम उर्फ शक्ति और हरविंदर को पकड़ा था।
उन्होंने बताया कि उन्हें राका ने अवैध हथियार उपलब्ध कराए हैं। यह जतिंदर गोगी गैंग से जुड़े थे। पुलिस ने गोगी गैंग चला रहे रोहित मोई को पकड़ा था।

लारेंस चल रहा था रिमाण्ड पर

उसने बताया था कि उन्हें लॉरेंस के कहने पर राका ने हथियार उपलब्ध कराए थे। तब पुलिस ने लॉरेंस को रिमांड पर लिया। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर रहने वाला विजय जोधपुर राजस्थान से हथियार लेकर आया था।

पाक बार्डर से हथियार आने का भी अंदेशा

अंदेशा जताया जा रहा है कि हथियार बाड़मेर से सटे पाकिस्तान बॉर्डर से सप्लाई हुए थे। हालांकि पुलिस अभी जांच कर रही है। इसके अलावा इसी एरिया में लॉरेंस के गुर्गे भी एक्टिव हैं। लॉरेंस के आर्म्स एक्ट के पुराने केस में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पुलिस रिमांड 5 दिन और बढ़वा लिया है। पटियाला हाउस कोर्ट में गैंगस्टर की पेशी हुई। जिसमें दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह गैंगस्टर को गंगानगर और जोधपुर ले जा सकते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews