प्रभारी सचिव ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण

निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए दिशा-निर्देश

जोधपुर,प्रभारी सचिव ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण। राजस्व एवं उपनिवेशन विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं जोधपुर जिला प्रभारी सचिव दिनेश कुमार ने बुधवार को नगर निगम का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – हरियाली तीज पर एमजीएच अस्पताल में सघन पौंधारोपण

इस दौरान उन्होंने निगम की पट्टा शाखा,कच्ची बस्ती नियमन,पट्टे जारी करने की प्रक्रिया,अभिलेखों का संग्रहण,प्रतिदिन आने वाली फाइलों की संख्या,उनके निस्तारण की समय सीमा सहित अन्य कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कार्मिकों को निर्देश दिए कि कार्यालय को साफ एवं सुन्दर रखते हुए स्वस्थ वातावरण में कार्य करें, जिससे जनहित के अधिक से अधिक कार्य समयबद्धता से किए जा सकें। उन्होंने लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए दोनों निगमों को तीन दिवसीय कैंप लगाने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान निगम कार्यालय में आए फरियादियों ने अपनी समस्याओं से प्रभारी सचिव कुमार को अवगत करवाया। उन्होंने उनकी समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुना और विश्वास दिलाया कि इसका शीघ्र समाधान किया जायेगा। उन्होंने संबंधित उच्च अधिकारियों को उचित नियमानुसार त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।

निगम अधिकारियों के साथ बैठक
इस अवसर पर प्रभारी सचिव कुमार ने नगर निगम उतर एवं दक्षिण के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों की ई फाइलिंग की प्रगति,डिस्पोजल टाइम,राजस्थान संपर्क पर लंबित प्रकरणों,अनपूर्णा रसोई योजना,जोधपुर जिले से संबंधित बजट घोषणा,बजट घोषणाओं की क्रियान्विति,हरियालो राजस्थान वृक्षारोपण कार्यक्रम, निगम द्वारा पौधारोपण के लिए चिन्हित स्थान,सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट, स्वच्छ भारत मिशन,ठोस कचरा प्रबंधन,अमृत 2.0 (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) के तहत प्रगतिरत कार्य, अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) फायर शाखा,अर्बन,बिल्डिंग परमिशन शाखा सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – मंडोर सुपरफास्ट व रानीखेत एक्सप्रेस आज से पुनः वाया जयपुर चलेंगी

इस अवसर पर जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल,नगर निगम उतर आयुक्त अतुल प्रकाश,नगर निगम दक्षिण आयुक्त डॉ.टी शुभमंगला,भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अक्षत कुमार सिंह,उपखंड अधिकारी उतर पंकज कुमार जैन सहित अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे।