मंदिर खुदाई में सोने का हार निकलने का झांसा देकर दो लोगों से ठगी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

दो लोगों से ठगे थे 2.10 लाख

जोधपुर, शहर के एम्स अस्पताल गेट संख्या 3 पर किसी शातिर ने अस्पताल में उपचार के लिए आए दो लोगों से ठगी कर 2 लाख दस हजार रूपए ऐंठ लिए। पीडि़तों की तरफ से बासनी थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के 24 घंटों के भीतर ही शातिर का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया कि घटना में नागौर जिले के जारोड़ा निवासी ओमप्रकाश पुत्र बीरबल राम विश्रोई ने रिपोर्ट दी।

इसमें बताया कि वह अपनी पत्नी शारदा के साथ 25 मार्च को जोधपुर में एम्स अस्पताल आया था। जहां पर गेट संख्या 3 पर उसे एक शख्स राजू बावरी मिला। जिसने बताया कि उसके घर के मंदिर की खुदाई में सोने का हार मिला है। मगर पैसे की जरूरत होने से वह बेचना चाहता है। इस झांसे में आए ओमप्रकाश ने हार खरीदना चाहा। तब हार के दो मणकें तोड़ कर ओमप्रकाश को दिए गए। उसे सुनार के पास चेक करवाया तो वह असली निकले। फिर ओमप्रकाश को यह हार 1 लाख पांच हजार में दे दिया गया। वह उसे लेकर चला गया। इस बीच इतने समय में उसके पिता का निधन हो गया था। हार को बाद में चेक करवाने पर वह नकली निकला।

दूसरी रिपोर्ट भी नागौर जिले के मेड़ता सिटी स्थित रियाबड़ी निवासी सुशील पुत्र रामपाल जाट की तरफ से दी गई। उसे भी इसी प्रकार से ठगा गया। उससे भी एक लाख पांच हजार रूपए ले लिए गए। थानाधिकारी ने बताया कि प्रकरण में कुड़ी भगतासनी स्थित राजीव गांधी कॉलोनी निवासी प्रकाश उर्फ राजू पुत्र रामाराम बावरी को गिरफ्तार किया गया है। उससे रूपयों की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts