the-meeting-was-chaired-by-the-president-and-pali-mp-pp-chowdhary

अध्यक्ष एवं पाली सांसद पीपी चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक

विदेश मामलों की समिति का जोधपुर दौरा 

जोधपुर,विदेश मामलों संबंधी स्थायी समिति का पांच दिवसीय अध्ययन  दौरे के तहत शुक्रवार को अजीत  भवन में महत्वपूर्ण बैठक की गई हुई।बैठक की अध्यक्षता समिति के  अध्यक्ष पाली सांसद पीपी चौधरी ने की।इस बैठक का मुख्य बिंदु मोदी सरकार की महत्वकांक्षी नीति  “पड़ोसी प्रथम नीति” के विषय के  सम्बन्ध में बोर्डर सेफ्टी व सुरक्षा को लेकर रहा।

इसके तहत समिति के अध्यक्ष एवं अन्य सांसद सदस्यों की रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों की विस्तृत चर्चा हुई।

the-meeting-was-chaired-by-the-president-and-pali-mp-pp-chowdhary

ये भी पढ़ें- रिटायर्ड एडिशनल एसपी के हाथ लगा पांच सौ का जाली नोट

समिति के आज के कार्यक्रम

समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय  राज्य मंत्री चौधरी की अध्यक्षता में समिति की बैठक भारत की सांस्कृतिक विरासत,लोक कलाओं एवं पर्यटन को बढ़ावा देने जैसे महत्वपूर्ण मसलों पर विदेश मंत्रालय,कला,संस्कृति एवं पर्यटन विभाग व भारतीय सांस्कृतिक सम्बन्ध परिषद (ICCR) के उच्च  अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक  होगी।

इसके बाद समिति जोधपुर पासपोर्ट सेवा केंद्र पर जाकर उनकी कार्यशैली को देखेगी।आम नागरिक हितों में समिति द्वारा  क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय/पास पोर्ट सेवा केंद्र,पुलिस,डाकसेवा के  प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर उनके बेहतर प्रदर्शन पर संबंधित राय  देगी और एजेंसियां को ई-पासपोर्ट  जारी करने एवं पासपोर्ट अधिनियम और नियमों के कार्यान्वयन सहित  पासपोर्ट जारी करने की प्रणाली को सुलभ बनाने के लिए दिशा निर्देशित करेंगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews