मारवाड़ में सर्दी का असर तेज, कोहरा छाया

मारवाड़ में सर्दी का असर तेज, कोहरा छाया

जोधपुर, पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में सर्दी फिर से चमक पर है। बादल बारिश से मारवाड़ में भी सर्दी बढ़ गई है। रविवार को मारवाड़ के कई हिस्सों में बारिश होने से अब ठिठुरन बढ़ गई है। सोमवार को अधिकांश स्थानों पर कोहरा छाया रहा। सुबह दस बजे तक शहर कोहरे में लिपटा नजर आया। लोगों को अपने वाहनों की हैडलाइट जलाकर काम चलाना पड़ा। 10 बजे के बाद सूर्यदेव ने दर्शन देने शुरू किए। जोधपुर शहर में आसमां पर बादल छाए हुए रहे। हवा सर्द बहने से ठिठुरन बरकरार है। आमजन सिहर उठा। सर्दी के असर से सुबह से लोगों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हो गई। मौसम विभाग ने आगामी 29 दिसम्बर तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रियता बताई है। इस बार एक साथ दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुए हैं।

मारवाड़ में सर्दी का असर तेज, कोहरा छाया

उत्तर भारत में हो रहे भारी हिमपात और प्रदेश पर सक्रिय दो पश्चिमी विक्षोभ के असर से मारवाड़ में ठंड एक बार फिर चमक उठी है। हालांकि शनिवार रात से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल गया था। रविवार को पूर्ण सक्रियता होने से प्रदेश के कई जिलों के साथ मारवाड़ में बादल बारिश का मौसम बन गया। शाम होते होते मारवाड़ में कई हिस्सों में बारिश हुई। जिससे ठिठुरन बढ़ गई। जोधपुर और इसके आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी बूंदाबांदी और हल्की बारिश से सर्दी चमक उठी।

मारवाड़ में सर्दी का असर तेज, कोहरा छाया

सोमवार की सुबह दस बजे तक सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो सके। बादलों के साथ ही सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा। हवा की गति भी तेज चल रही है। जिससे शीतलहर की आशंका फिर से बन गई है। आज सुबह तक न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक बना रहा। दोपहर में हल्की धूप खिलने के साथ तापमान में कुछ बढ़ोत्तरी हुई। अपराह्न तक तापमान बढ़ गया। सामान्य तापमान से भी 5- 6 डिग्री कम है। ऐसे में रात तक सर्दी का असर और तेज देखने को मिल सकता है। बदली दिनचर्या के बीच लोगों के खानपान में भी बदलाव आ गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts