15-thousand-payment-for-marriage-palace-rooms

पेपर गिरोह के आरोपियों को भेजा जेल,पांच हजार का इनामी मुख्य आरोपी नहीं लगा हाथ

जोधपुर,शहर में शनिवार को फर्जी पेपर गिरोह प्रकरण में गिरफ्तार 37 में से कुछ लोगों को जमानत पर छोड़ दिया है। रिमांड पर चल रहे तीनों आरोपियों को मंगलवार को जेल भेज दिया है। आरोपी सुरेश,मुकेश और श्यामसुंदर से जांच अधिकारी व एडीसीपी निशांत भारद्वाज पूछताछ करने के बाद तीनों को आज कोर्ट में पेश किया गया। एडीसीपी भारद्वाज ने बताया कि आरोपियों ने प्रवीण विश्नोई निवासी सांचोर से पेपर खरीदने की बात स्वीकार की थी। सोमवार को आरोपी पर 5000 का इनाम घोषित कर दिया गया। पेपर लीक करने में प्रवीण के अलावा तीन और नाम सामने आए हैं,जिनमें किशोर मेघवाल निवासी जोधपुर,राजू और लालनाथ। पता चला है कि राजू नामक व्यक्ति सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हो चुका है। हालाकि जब तक आरोपी पकड़े नहीं जाते तब तक स्पष्ट नहीं हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- मंदिर दर्शन को आया युगल चांदी के सात छत्र चोरी कर ले गया

पुलिस मुख्य आरोपी तक पेपर पहुंचाने वाले की तलाश में जुटी:-
पुलिस के पास सबसे बड़ा सवाल है कि प्रवीण के पास यदि पेपर आया तो उसे किसने दिया। फर्जी पेपर लीक हुआ कहां से?जबकि इस बार सुरक्षा इतनी सख्त थी। 300 प्रश्न की दो पीडीएफ आरोपी ने कहां से हासिल की। रुपये के लालच में आरोपी ने अभ्यार्थियों को ठगा या फिर वह खुद ठगा गया है। पुलिस का कहना है कि जब तक मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ जाता तब तक ये आशंका के तौर पर ही जांच चलती रहेगी।

इसे भी पढ़िए-बदमाशों ने स्कार्पियो के शीशे फोड़कर 55 हजार चुराए

फर्जी परीक्षार्थी भी पहुंचे जेल:-
रीट परीक्षा में शनिवार को छह प्रकरण फर्जी परीक्षार्थियों के दर्ज हुए थे। जिसमें आठ लोगो को पकड़ा गया था। इनकी रिमाण्ड अवधि मंगलवार को खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से जेल भिजवा दिया गया। मंडोर थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि राजकीय किसान कन्या स्कूल नागौरी बेरा में परीक्षार्थी जगदीश पुत्र केवलराम विश्रोई निवासी रावतसर ओसियां की जगह पर परीक्षा देने आए सुभाष पुत्र बाबूलाल विश्रोई को पकड़ा गया था। वह ओसियां हाणिया का रहने वाला है। वर्तमान मेें शिक्षा विभाग में एलडीसी के पद पर बापिणी में कपूरिया गांव की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माथूरागिरी की समाधि में लगा हुआ है।

इसे भी देखिए- चाकूबाजी में घायल हुए युवक की मौत,मोर्चरी पर हंगामा,नहीं उठाया शव

इसी तरह राजकीय अंबेडकर आवासीय विद्यालय मंडोर में भलीसर धोरीमन्ना निवासी सुरेश पुत्र भारमल विश्रोई के स्थान पर डमी परीक्षार्थी गोपालसिंह पुत्र तेजपाल सिंह भादू को पकड़ा गया। आरोपी जालोर के चितलवाना परावा का रहने वाला है। जबकि सोनड़ी सेडवा बाड़मेर के सुरेश कुमार पुत्र बाबूलाल विश्राई की जगह पर सांकड़ सांचोर के भारूवाणियों की ढाणी निवासी बीरबलराम पुत्र हरिंगा राम विश्रोई को गिरफ्तार किया गया। चैनपुरा स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में दिनेश विश्रोई नाम के शख्स को पकड़ा गया। वह किसी संतोष के स्थान पर परीक्षा देने आया था और उसे बदले में पांच लाख रुपए मिलने वाले थे। इन सभी को आज जेल भिजवाया गया।

यह भी पढ़ें- 136 नए जवानों को कर्तव्य परायणता की शपथ

जिला पश्चिम में भी सांगरिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मीठाड़ी खुर्द निवासी मोहनराम पुत्र सुखराम विश्रोई की जगह पर सोलेडी सेडवा बाड़मेर निवासी सोमराज पुत्र मनफूल को पकड़ा गया था। सोमराज को परीक्षा में पास होने की एवज में सात लाख का सौदा तय किया गया। वह खुद बीएड की तैयारी कर रहा है। उसे चार लाख रुपए परीक्षा खत्म होने के बाद मिलने वाले थे। इसी प्रकार देव नगर थाना पुलिस ने भी एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा था। इन्हें भी जेल भेज दिया गया है।

यहां क्लिक कीजिए और एप इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews