ten-thousand-prize-history-sheeter-arrested-for-attempted-murder-of-jeweler

ज्वैलर की हत्या प्रयास का आरोपी दस हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

  • विदेशी पिस्टल,14 कारतूस,एक मैंगजीन और ऑडी कार बरामद
  • जिला स्पेशल टीम और क्यूआरटी के सहयोग से पकड़ा गया

जोधपुर, कमिश्ररेट की चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने दस हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर मनीष जाणी को आज गिरफ्तार कर लिया। उस पर एक ज्वैलर को धमकाने और हत्या प्रयास में पौने दो साल पहले मामला दर्ज हुआ था। वह आज अपनी ऑडी कार में सवार था और जिला पूर्व की स्पेशल टीम की सूचना पर पकड़ा गया। उसे पकडऩे के लिए पुलिस को क्विक रेंस्पांस टीम को साथ लेना पड़ा। आरोपी से एक विदेशी पिस्टल, 14 जिंदा कारतूस एवं ऑडी कार को बरामद किया गया है।

पुलिस आयुक्त्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि एयरपोर्ट थानान्तर्गत खारडा रणधीर का रहने वाला मनीष जाणी पुत्र भानाराम विश्रोई साल 2020 अक्टूबर से हत्या प्रयास एवं धमकाने के केस में फरार चला आ रहा था। आरोपी हिस्ट्रीशीटर होने पर उस पर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था। शनिवार को डीएसटी पूर्व के प्रभारी दिनेश डांगी को मुखबिरी सूचना मिली कि वह चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के जुणावों की ढाणी रोड पर अपनी ऑडी कार में सवार है। इस पर पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव, एडीसीपी हरफूल सिंह, एसीपी प्रतापनगर प्रेम धणदे के सुपरविजन में तीन टीमों ने मिलकर आरोपी को पकड़ा।

चेकोस्लोवकिया की लोडेड पिस्टल मिली

आरोपी की तलाशी में पुलिस को उसके पास से एक विदेशी पिस्टल चेकोस्लोवाकिया की लोडेड मिली, जिसमें दो राउण्ड भरे हुए थे। इसमें अरितिक्त 12 अन्य जिंदा कारतूस एवं एक मैंगजीन मिली है।

28 अक्टूरबर 2020 का प्रकरण

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी जुल्फिकार अली ने बताया कि आरोपी मनीष जाणी के खिलाफ 28 अक्टूबर 2020 में प्रकरण दर्ज हुआ था। उसने पाल थोरियों की ढाणी भगवती ज्वैलर्स के मालिक देवेंद्र सोनी को जान की धमकी दी थी। जिस पर धमकाने, हत्या प्रयास एवं आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया था।

पुलिस टीम

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी जुल्फिकार अली के साथ थाने के हैडकांस्टेबल अरविंद कुमार, शंकरलाल, कांस्टेबल भविष्य कुमार, महिला कांस्टेबल सीता,अशोक थे।

डीएसटी में यह थे शामिल

प्रभारी दिनेश डांगी, एएसआई पुखराज, हैडकांस्टेबल कमरू खां, ओमाराम, देवाराम एवं कांस्टेबल किशनसिंह शामिल थे।

क्यूआरटी में यह थे शामिल

क्यूआरटी में हैडकांस्टेबल मदनलाल, कांस्टेबल ओमप्रकााश्, महेंद्र कुमार एवं चालक भागीरथ देवासी को शामिल किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews