अखिल भारतीय ई-डिजिटल शपथ अभियान का सफल क्रियान्वयन

अखिल भारतीय ई-डिजिटल शपथ अभियान का सफल क्रियान्वयन

‘मेरी वैक्सीन मेरी जिंदगी’ व कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार अभियान

जयपुर, गुलाबी नगरी स्थित मीडिया एडवोकेसी संगठन लोक संवाद संस्थान ने कोरोना (कोविड-19) के टीकाकरण की जागरूकता के लिए और कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार के पालन के डिजिटल ई-शपथ अभियान में भारतवर्ष के लाखों युवाओं को वर्ष 2021 में सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेरित किया। देश के 20 राज्यों के विशेषकर युवाओं ने शपथ लेकर डिजिटल प्रमाण पत्र प्राप्त किए और विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से शपथ लेने में प्रमाण पत्र लेने के लिए प्रेरित किया।

लगभग 6450 प्रमाण पत्रों को सोशल मीडिया के माध्यम से डाउनलोड किया गया और कोविड से संबंधित 126 वीडियो प्रस्तुत किए। लोक संवाद संस्थान के सचिव कल्याण सिंह कोठारी ने बताया इस अभियान को राजस्थान यूनिसेफ द्वारा सहयोग प्रदान किया गया।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल, कश्मीर सेंट्रल विश्वविद्यालय,मणिपाल विश्वविद्यालय, एडमस विश्वविद्यालय कोलकाता, ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन दिल्ली, पारूल विश्वविद्यालय बड़ौदा, वन वर्ल्ड फाउंडेशन दिल्ली, जेईसीआरसी जयपुर, कम्युनिकेशन टुडे, एसएस जैन सुबोध पीजी कॉलेज जयपुर आदि ने इस अभियान को संयुक्त रूप से संचालित करने में सहयोग दिया।

देश भर से युवाओं द्वारा “मेरी वैक्सीन मेरी जिंदगी” एवं कोविड-19 व्यवहार पर वीडियो बनाने वाले विभिन्न छात्रों में से 3 छात्रों को नकद पुरस्कार प्रदान किया गया एवं सभी को डिजिटल प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts