society-mobilized-for-fair-investigation-in-cases-and-release-of-seized-vehicles

प्रकरणों में निष्पक्ष जांच और जब्त गाड़ियां छुड़ाने को लामबद्ध हुआ समाज

  • पुनिया की प्याउ जमीन विवाद
  • रविवार की रात को प्रतापनगर थाने के बाहर जमा हुए सैकड़ों लोग
  • धरना दिया
  • समझाइश और आश्वासन पर उठाया धरना

जोधपुर,शहर में गत दिनों जैसलमेर रोड पर पूनियां की प्याउ जमीन का विवाद के बाद पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमेें पुलिस की तरफ से दर्ज दो प्रकरणों एवं एक अन्य प्रकरण में गिरफ्तार किए गए लोगों को जेल भिजवाया था। इसमें तकरीबन आठ केस दर्ज हो रखे हैं। बाद में दोनों पक्षों की तरफ से भी आधा दर्जन केस दर्ज करवा दिए गए थे। इसके अलावा पुलिस ने घटना स्थल से 38 से ज्यादा गाडिय़ों को जब्त कर लिया था। इस बात को लेकर एक समाज के लोग रविवार को फिर से लामबद्ध हो गए। वे रविवार की रात को एक-एक कर जुटने लगे और प्रतापनगर थाने के बाहर धरना देकर बैठ गए। काफी संख्या में लोगों के एकत्र होने के साथ ही पुलिस के आलाधिकारी भी वहां पहुंचे और पुलिस जाब्ते का तैनात कर दिया गया। समाज के लोगों का कहना था जो भी प्रकरण दर्ज हुए हैं उनकी निप्पक्षता से जांच हो साथ ही जब्त की गाडिय़ों को छोड़ा जाए। तीन घंटे से ज्यादा चले धरना प्रदर्शन में सरकार के साथ पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की गई।

ये भी पढ़ें- जोधपुर से वंदे भारत ट्रेन का नियमित संचालन आरंभ

आखिरकार पुलिस और समाज के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई वार्ता सफल हुई। जिसमें आश्वासन दिया गया कि मामलों की निष्पक्षता से जांच की जाएगी। साथ ही झंवर थाने में जब्त गाडिय़ों को बिना सीज कार्रवाई के छोड़ दिया जाएगा। मगर गाड़ी मालिकों को अपनी गाडिय़ों के दस्तावेज साथ लाने होंगे। प्रकरण को लेकर एसीपी प्रतापनगर अशोक आंजणा की तरफ से तफ्तीश चल रही है। उन्होंने बताया कि तीन प्रकरणों में छह लोगों को पकड़ा गया था। जिसमें रास्ता जाम करने,राजकार्य में बाधा डालने के दो प्रकरण पुलिस की तरफ से दर्ज थे। बाकी मामले दोनों पक्षों की तरफ से दर्ज हो रखे हैं। पुलिस की ओर से दो मामले ही दर्ज हैं। पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि समाज के लोगों के साथ वार्ता की गई है। जिसमें उन्हेें आश्वस्त किया गया है कि निष्पक्ष रूप से कार्रवाई की जाएगी साथ ही उनकी गाडिय़ों को संबंधित दस्तावेज लाए जाने पर छोड़ दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बाल खोज प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन सोमवार से

सनद रहेंं कि पूनियां की प्याउ जमीन पर दो पक्ष के लोग आमने सामने हो रखे हैं। पिछले 27 दिनों से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। एक पक्ष गोचर भूमि बताने के साथ वहां पर अतिक्रमण की बात कह रहा है। कुछ थमने के बाद जमीन का विवाद कुछ रोज पहले फिर से चौड़े आ गया था। दिनभर के साथ रात में भी तनाव हो गया था। पुलिस को अश्रु गैस छोडऩी पड़ी थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews