आर्य वीर दल का आत्मरक्षा व चरित्र निर्माण शिविर संपन्न

आर्य समाज मंडोर में 10 से 16 जून तक आयोजित हुआ शिविर

जोधपुर,आर्य वीर दल का आत्मरक्षा व चरित्र निर्माण शिविर संपन्न। आर्य वीर दल जोधपुर की ओर से मंडोर आर्य समाज में 10 जून से शुरू हुआ युवा चरित्र निर्माण व आत्म रक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन रविवार को हुआ।

इस शिविर में दर्जनों युवक युवतियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें – 9.55 लाख की ठगी का आरोपी अहमदाबाद से गिरफ्तार

समारोह के मुख्य अतिथि आर्य वीर दल राजस्थान के उप प्रधान नारायण सिंह,आर्य वीर दल राजस्थान के अध्यक्ष चांदमल आर्य ने शिविर में भाग लेने वाले युवाओं को देश की आजादी में महर्षि दयानंद सरस्वती व आर्य समाज की भूमिका पर प्रकाश डाला। आर्य वीर दल राजस्थान के अधिष्ठाता भंवरलाल आर्य,आर्य वीर दल जोधपुर के अध्यक्ष हरीसिंह आर्य ने युवाओं को नियमित रूप से शाखा में आने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कर्मयोगी मदन सिंह आर्य व कर्मवीर रामसिंह आर्य के कार्यों को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।कार्यक्रम के दौरान आर्य वीर दल जोधपुर के संचालक उम्मेद सिंह आर्य,डॉ लक्ष्मण सिंह,देव आर्य ने शिविर में युवाओं को सिखाए गए लाठी,बॉक्सिंग,ताइक्वांडो,जिम्नास्टिक,योग,प्राणायाम का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने वेद मंत्रोचार व गायत्री मंत्र का सामुहिक जाप करके महर्षि दयानंद सरस्वती व आर्य समाज के जयकारे लगाए।

यह भी पढ़ें – चार जगह से चार दुपहिया वाहन चोरी

समारोह के दौरान सीआईएसएफ सेवानिवृत कमांडेंट राकेश कपूर, मंडोर आर्य समाज के विनोद गहलोत,भंवरलाल हटवाल, शिवप्रकाश सोनी,गणपत सिंह आर्य, विक्रम सिंह आर्य,राजेश आर्य सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्ध,खेलजगत व युवा मौजूद थे। अंत में आर्य वीर दल जोधपुर के अध्यक्ष हरिसिंह आर्य व संचालक उम्मेद सिंह आर्य ने सभी का आभार जताया।

पाबूपुरा आर्य समाज में चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ आज
गर्मी की छुट्टी को देखते हुए आर्य वीर दल जोधपुर की ओर से 17 से 23 जून तक होने वाले चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ सोमवार शाम 5 बजे होगा।