रेलवे स्टेशन पर स्काउट व गाइड ने लगाया जलसेवा शिविर

रेलवे स्टेशन पर स्काउट व गाइड ने लगाया जलसेवा शिविर

  • तीन स्टेशनों पर 30 जून तक चलेगा
  • 75 सेवार्थी बच्चे दे रहे सेवाएं

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में भीषण गर्मी में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन पर लगाए गए शीतल जल सेवा शिविर का उद्घाटन सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने किया।

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण ने बताया कि स्काउट गाइड की ओर से जोधपुर मंडल के जोधपुर,मेड़ता रोड व लूणी जंक्शन स्टेशनों पर लगाए गए शीतल जल सेवा शिविर 30 जून तक संचालित किए जाएंगे और स्काउट से जुड़े रेलकर्मी और उनके आश्रित 75 बच्चे- बच्चियां इसमें अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

रेलवे स्टेशन पर स्काउट व गाइड ने लगाया जलसेवा शिविर
जल सेवा शिविर के संचालन को भीषण गर्मी में पुनीत कार्य बताते हुए मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने इस कार्य की प्रशंसा की और कहा कि स्काउट व गाइड का ध्येय हमेशा ही सेवा भावना का रहा है और भीषण गर्मी में आने वाले रेल यात्रियों को कोचों में और प्लेटफार्म पर ठंडा पानी उपलब्ध कराने से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं हो सकता।

इस अवसर पर स्काउट एवं गाइड के जिला सचिव विवेकशील जिला संगठन आयुक्त मनीष थानवी, कोषाध्यक्ष राकेश पुरोहित,गोविंद टाक,ग्रुप लीडर मुराद अली, स्काउट मास्टर गोपाल सिंह सहित बड़ी संख्या में स्काउट से जुड़े रेल कर्मियों के बच्चे-बच्चियां उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews