विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना,राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना,राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया

  • जोधपुर उपद्रव
  • धरना प्रदर्शन में जल शक्ति मंत्री शेखावत हुए शामिल

जोधपुर, शहर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल महानगर ने जोधपुर के जालोरी गेट में हुए दो गुटों में हुए टकराव के बाद पुलिस की एकतरफा कारवाई का आरोप लगाया है। इसके विरोध में सोमवार को कलेक्ट्रेट पर एक दिवसीय धरना लगा कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि राजस्थान में हो रहे उपद्रव के बाद निर्दोष हिन्दू परिवारों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। हिंदू संगठनों ने पुलिस एक्शन का विरोध करते हुए जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया व जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना,राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया

विहिप सहमंत्री विक्रांत अग्रवाल ने कहा प्रांत अध्यक्ष डॉ राम गोयल के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन में लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। प्रांत सहमंत्री महेंद्र सिंह राजपुरोहित ने कहा राजस्थान में ओछी मानसिकता के लोग योजना बनाकर हमले कर रहे हैं। राजस्थान सरकार के पक्षपाती रवैया से असामाजिक तत्व बेखौफ हो गए हैं। इन्हीं तत्वों ने करौली में हमला किया था। जोधपुर में 2 व 3 मई को उन्मादी तत्वों ने तांडव मचाया। भीलवाड़ा में युवक की हत्या की। नोहर हनुमानगढ़ में महिला के साथ पहले से ही मंदिर के बाहर जमावड़ा लगाए युवकों ने छेडख़ानी की और सामूहिक रूप से शारीरिक अश्लील हरकतें भी की। मंदिर में पहुंचे लोगों पर लाठी तलवार से हमला किया।

घटनाओं को लेकर समाज में रोष व आक्रोश

उन्होंने कहा कि सहनशीलता की यह पराकाष्ठा है। इन घटनाओं से समाज में भारी आक्रोश है। राज्य सरकार इन घटनाओं को तुरंत प्रभाव से रोके। घटनाओं को अंजाम देने वाले अराजक युवकों पर कठोर कार्रवाई करे। विहिप महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा-संत अमृतराम, संत रामविचार के सानिध्य में धरना किया गया। संगठन मंत्री ईश्वरलाल ने कहा राज्यपाल से मांग करते हैं कि वे सरकार को निर्देश दें कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, सभी घटनाओं की जांच एनआइए से कराएं।

धरना स्थल पर यह लोग  हुए शामिल

धरना स्थल पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व सांसद नारायण पंचारिया, बीजेपी नेता प्रसन्न मेहता, बीजेपी अध्यक्ष देवेंद्र जोशी,हाइकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन अध्यक्ष नाथूसिंह राठौड़, सिंधु सेना के संजय चांदीरमानी, करणी सेना अध्यक्ष मानसिंह मेड़तिया, स्वर्णकार समाज पूर्व अध्यक्ष श्यामकमल शर्मा, अध्यक्ष नवीन सोनी, पंकज भंडारी, विक्रम परिहार, महेंद्र दवे, प्रकाश जीरावला, रामप्रताप अग्रवाल, गणपत राजपुरोहित, नवीन मित्तल, महेंद्र गहलोत सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews