school-material-distributed-to-students

विद्यार्थियों को वितरित की स्कूल सामाग्री

जोधपुर,नवीन स्वीकृत राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय बंजारा बस्ती सांसी कॉलोनी, झालामंड पंचायत समिति लूणी में कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों को पेन, पेंसिल एवं स्लेट के साथ-साथ स्कूल बैग का वितरण कर छात्र-छात्राओं को विद्यालय आने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम शर्मा,समाजसेवी शक्तिराज गुणपाल,जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव पुखराज प्रजापति एवं स्थानीय ग्राम वासी उपस्थित थे।
आगे की रूपरेखा में भारतीय स्टेट बैंक एवं राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक न्यू हाई कोर्ट झालामंड के द्वारा छात्र छात्राओं के बचत खाते खोल कर इन सभी छात्र-छात्राओं का 2000000 रुपए का सड़क दुर्घटना बीमा किया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षा विभाग एवं भामाशाह के सहयोग से उनको विद्यालय गणवेश भी प्रदान किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- Lohawat news: नशे के आदी युवक ने मां-पिता, दो बेटों की निर्मम हत्या कर खुद ने किया सुसाइड

नवीन स्वीकृत विद्यालय के प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही स्वीकृत हुए विद्यालय में 1 सप्ताह में 40 से अधिक नामांकन हुए हैं। विद्यालय के लिए अस्थाई भवन ग्रामवासियों के सहयोग से मिला है। जिला प्रशासन एवं जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा उपरोक्त विद्यालय के लिए 5 बीघा जमीन का अलॉटमेंट करने के लिए आवेदन किया गया है जिसकी प्रक्रिया जारी रही है। इसका एलॉटमेंट आर्डर शीघ्र आने की उम्मीद है। इसके पश्चात विद्यालय की चारदीवारी कक्षा कक्ष एवं अन्य कार्य राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान, समस्याओं एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से करवाए जाएंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-  http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews