आमजन के जीवन को बचाना हमारा सर्वप्रथम कर्तव्य-मेहरा

  • संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित
  • हीटवेव से बचाव के लिये दिये जनजागरूकता के निर्देश

जोधपुर,आमजन के जीवन को बचाना हमारा सर्वप्रथम कर्तव्य-मेहरा संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा की अध्यक्षता में सोमवार को पेयजल, विद्युत,मौसमी बीमारियों एवं हीटवेव से बचाव के संबंध में बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान संभागीय आयुक्त ने जोधपुर डिस्कॉम के संभागीय मुख्य अभियन्ता पीएस चौधरी को जोधपुर ग्रामीण,फलोदी, जैसलमेर,बाड़मेर,बालोतरा के पीएच ईडी के बकाया विद्युत कनेक्शनों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता जेके करवा को निर्देशित किया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए आमजन के लिये पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

यह भी पढ़ें – अवैध हुक्का बार चलाते एक युवक को पकड़ा

बीएल मेहरा ने पानी चोरी की रोकथाम के लिये सख्त निर्देश दिये ये सुनिश्चित करे कि कोई भी सरकारी पानी को अवैध रूप से न बेचे।उन्होंने सारे टैंकरों पर निःशुल्क पेयजल व्यवस्था लिखवाने के निर्देश दिये। शहरी क्षेत्रों में जहां भी पानी की आवश्यकता हो वहां पर पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। मेहरा ने गौशाला में जल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

इस दौरान संभागीय आयुक्त ने बैठक में मौसमी बीमारियों की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने हीटवेव से बचाव के लिये जनजागरूकता बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने अन्य कंटिन्जेन्सी कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुरेन्द्र सिंह शेखावत, संयुक्त श्रम आयुक्त सुरेन्द्र गोदारा उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews