Sarva Vanchit Samaj will organize a thanksgiving mega rally in Jodhpur

सर्व वंचित समाज जोधपुर में निकालेगा धन्यवाद महारैली

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के स्वागत और आभार के लिये जालोरी गेट से कलेक्टर कार्यालय तक निकालेगें धन्यवाद महारैली

जोधपुर,सर्व वंचित समाज जोधपुर में निकालेगा धन्यवाद महारैली। सर्व वंचित समाज जोधपुर द्वारा अति दलितों के पक्ष में आरक्षण वर्गीकरणी व्याख्या कर आरक्षण से वंचित समाज के आरक्षण में उप वर्गीकरण के फैसले के समर्थन में बुधवार को जालोरी गेट से कलेक्टर कार्यालय तक धन्यवाद रैली निकालेगा।

यह भी पढ़ें – सिंध व गंगा तटों पर पनपी भारतीय संस्कृति की धारा आज भी परचम लहरा रही है-जिनेन्द्रमुनि

सर्व वंचित समाज के प्रतिनिधियिों ने प्रेस वार्ता में बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1अगस्त को दिए गए ऐतिहासिक फैसला जिसमें अतिदलितों का पक्ष लेते हुए आरक्षण वर्गीकरण की व्याख्या कर आरक्षण से वंचित समाज हेतु आरक्षण में उप-वर्गीकरण का फैसला दिया। उक्त फैसले का सर्व वंचित समाज जोधपुर तहेदिल से स्वागत एवं आभार व्यक्त करता है।

सर्व वंचित समाज जोधपुर के तत्वाधान में बुधवार को सुबह 10 बजे जालोरी गेट से जिला कलेक्टर कार्यालय तक शान्तिपूर्वक धन्यवाद महारैली का आयोजन किया जाएगा। महारैली में जालोरी गेट से पैदल मार्च करते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय तक रैली का आयोजन किया जाएगा।

कलेक्टर कार्यालय पहुँचने के बाद प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिला कलेक्टर के मार्फत प्रधानमंत्री एवं मुख्यंमत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण में उप- वर्गीकरण के निर्णय को शीर्घ लागू करने के साथ ही आरक्षण उप- वर्गीकरण हेतु केन्द्र एवं राज्य सरकार के अधीन गठित होने वाली कमेठी द्वारा किए जाने वाले सर्वे में सर्व वंचित समाज जोधपुर के एक प्रतिनिधि को शामिल करने आदि की मांग की जाएगी।

सर्व वंचित समाज की ओर से कीर्ति सिंह ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में वंचित समाज और भी ज्यादा पिछड़़ता जा रहा है,पिछड़ेपन से उबरने के लिए आरक्षण उप- वर्गीकरण ही एक मात्र सटिक उपाय है। आरक्षण वर्गीकरण आरक्षण लाभ से वचितों को मुख्य धारा से जोडऩ़े की सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि महारैली में वाल्मिकी,भील,सांसी,नट,धोबी, नायक और दमामी आदि वंचित समाज का प्रतिनिधित्व रहेगा। महेंद्र जावा एवं सचिन सर्वेटे ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण उप-वर्गीकरण को लेकर जो निर्णय दिया गया वो ऐतिहासिक है,जो अतिदलितों के सम्रग विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

भंवरलाल हटवाल ने बताया कि आरक्षण उपवर्गीकरण का निर्णय सर्व वंचित समाज के भविष्य को ध्यान में रखते किया गया सर्वश्रेष्ठ निर्णय है,जिसके सुदूरगामी सुखद परिणाम होगें। समीर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले से सर्व वंचित समाज में नई ऊर्जा का संचार अंकुरित हो गया है जिसके चलते आरक्षण से वंचित समाज की दशा और दिशा बदलने की उम्मीद जाग उठी है। प्रेस वार्ता में भंवरलाल हटवाल,राजू सान्दड़,मोन्टू कण्डारा, मनोज डगला आदि उपस्थित थे।