route-march-of-rapid-action-force-at-nagauri-gate

रेपिड एक्शन फोर्स का नागौरी गेट में रूट मार्च

जोधपुर,शहर में शांति सांप्रदायिक सौहार्द कायम रहे इसके लिए रेपिड एक्शन फोर्स ने आज सुबह नागौरी गेट थाना क्षेत्र में कई इलाकों में रूट मार्च किया। पुलिस का जाब्ता भी साथ रहा। फोर्स का आज दूसरे दिन लगातार रूट मार्च रहा। बुधवार को भीतरी शहर सदर कोतवाली एवं सदर बाजार के इलाकों  में रूट मार्च किया गया था।

रेपिड एक्शन फोर्स के सहायक कमांडेंट विनोद कुमार मीणा के अनुसार बटालियन की एक प्लाटून प्रवीण कुमार सिंह के मार्ग दर्शन में अधिकारियों एवं जवानों को अभ्यास करवाया जा रहा है। इसमें संवेदनशील जगहों एवं विष्टि व्यक्तियों की सुरक्षा एवं बलवाइयों की सूची तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें- वनकर्मियों ने माचिया पार्क पर जड़ा ताला

मीणा ने बताया कि ए/83 बटालियन द्रुतकार्य बल द्वारा भी क्षेत्रों का चित्र भी बनाया जाएगा। इस मानचित्र का का उद्देश्य अप्रिय स्थिति उत्पन्न होने पर एवं इस पर नियंत्रण के लिए नियुक्त स्थल पर तत्काल पहुंचने में सुविधा हो रखा गया है।

फोर्स ग्रामीण क्षेत्रों का अवलोकन भी करेगी। फोर्स की तरफ ये यह अभ्यास करवाया जा रहा है। बल द्वारा सामाजिक कार्य भी करवाएं जाएंगे। गुरुवार को सुबह नागौरी गेट के उदयमंदिर आसन,कागा क्षेत्र,शिफत हुसैन कॉलोनी, रामबाग, राम मोहल्ला आदि क्षेत्रों में फोर्स के जवान रूट मार्च पर रहे। स्थानीय पुलिस बल भी साथ रहा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews