role-of-sports-in-personality-development-rajvanshi

व्यक्तित्व विकास में खेलकूद की भूमिका अहम-राजवंशी

महिला पॉलिटेक्निक की 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताएं सम्पन्न

जोधपुर,राजकीय आवासीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को सम्पन्न हुई। इनमें प्रतिभागियों ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं में उत्साह से भाग लेकर अपनी खेल प्रतिभाओं का परियच दिया। इस दौरान महाविद्यालय की प्रतिभागियों और टीमों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इसके अन्तर्गत शतरंज में प्रथम स्थान पर दीपिका माहेश्वरी व द्वितीय पलक चौहान रही। कबड्डी में रानी लक्ष्मी बाई टीम विजेता रही जबकि झलकारी बाई टीम उप विजेता रही। संतोलिया प्रतियोगिता में सुचेता कृपलानी टीम प्रथम व तारा रानी टीम द्वितीय स्थान पर रही।

ये भी पढ़ें- जेएनवीयू की बी-कॉम परीक्षा 24 से

प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में प्रधानाचार्य डॉ.नितिन राजवंशी ने व्यक्तित्व विकास में खेलों की अहम भूमिका पर प्रकाश डालते हुए विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में अपनी खेल प्रतिभाओं का परिचय देने वाले समस्त प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि शिक्षण और प्रशिक्षण के साथ ही मौलिक हुनर एवं प्रतिभाओं के अनुरूप रचनात्मक प्रवृत्तियों और खेलों को जीवन में नियमित रूप से अपनाएं। आत्म विकास के साथ ही व्यक्तित्व को सुनहरे आयाम प्रदान करने की दृष्टि से इस दिशा में आत्मीय रुचि और नियमित अभ्यास जरूरी है। खेलकूद प्रभारी मणिमाला जैन व नीना गर्ग ने आभार व्यक्त किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews