जोधपुर, डॉ.एसएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट व इंटर्न डॉक्टरों ने गुरुवार को भी सुबह दो घंटे कार्य बहिष्कार जारी रखा। उन्होंने आज सुबह 8 से 10 बजे तक नोन कोविड वार्डों में कार्य बहिष्कार रखा। कोविड वार्डों, इमरजेंसी व आईसीयू को हड़ताल से मुक्त रखा ताकि मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Resident doctors demonstrated by taking out a rally

उन्होंने आज से संपूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी थी लेकिन उन्होंने सरकार और चिकित्सा प्रशासन को एक और दिन की छूट देते हुए संपूर्ण कार्य बहिष्कार शुक्रवार तक टाल दिया। उन्होंने आज सुबह मेडिकल कॉलेज के बाहर रैली निकालकर प्रदर्शन भी किया। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि आज रात तक उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे कल से कोविड वार्डों सहित सभी वार्डों में कार्य बहिष्कार करने को मजबूर होंगे।

Resident doctors demonstrated by taking out a rally

रेजिडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र फगेडिय़ा ने बताया कि रेजिडेंट्स दो साल से अपनी मागों के लिए अवगत करा रहे हैं लेकिन सरकार केवल आश्वासन दे रही है। छह माह से परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा रही है। कार्यकाल मई में पूरा हो रहा है, लेकिन परीक्षा में विलम्ब के कारण कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से हर स्तर पर वार्ता का प्रयास किया, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है।

Resident doctors demonstrated by taking out a rally

मेडिकल कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ विनोद शर्मा ने बताया कि गत वर्ष हुई हड़ताल के बाद आश्वासन दिया गया था कि मानदेय बढ़ाकर 14 हजार किया जाएगा लेकिन वह अभी तक लागू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हम आज रात तक और इंतजार करेंगे। यदि फिर भी कोई सकारात्मक समाधान नहीं निकला तो कल से कोरोना सहित सभी वार्डों में कार्य का बहिष्कार कर देंगे। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

ये भी पढ़े :- मकान की छत पर बिजली फिटिंग करते समय करंट लगने से मौत