दुष्कर्म पीड़िता ने खाया कीटनाशक, अस्पताल में भर्ती

सामाजिक संगठनों ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

जोधपुर,दुष्कर्म पीड़िता ने खाया कीटनाशक,अस्पताल में भर्ती।डॉ आम्बेडकर अनुसूचित जाति अधिकारी कर्मचारी एसोसियेशन (अजाक) राजस्थान और समता सैनिक दल की ओर से बलात्कार पीडि़ता को न्याय दिलाने एवं इस घटना के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़ें – सत्संग में मची भगदड़ 100 की मौत,150 घायल!

समता सैनिक दल की राष्ट्रीय महासचिव कमला बुगालिया एवं अजाक के प्रदेश उपाध्यक्ष बसन्त रोयल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर जोधपुर को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया कि 26 जून को एक अनुसूचित जाति की नाबालिग लडक़ी से सामूहिक बलात्कार कर उसे अलसुबह उसे घर के बाहर सडक़ पर घायल अवस्था में फेंकने की घटना निंदनीय है।

लोकलाज़ के भय से पीडि़ता ने कीटनाशक पी लिया जिससे उसकी हालत और बिगड़ गई। पीडि़ता गंभीर अवस्था में मथुरादास माथुर चिकित्सालय में उपचाराधीन है। यह एक जघन्य अपराध है,अमानवीय कृत्य है। घटना के कारण क्षेत्र के लोगों एवं अनुसूचित जाति समाज में रोष है।

यह भी पढ़ें – रतनगढ़ से डेगाना के रास्ते भगत की कोठी पहुंची पहली इलेक्ट्रिक गुड्स ट्रेन

दुष्कर्म के आरोप में नामजद सुनील और उसके साथियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। ज्ञापन में पुलिस द्वारा आरोपयिों को बचाने की बात कही गई है। ज्ञापन में पीडि़त परिवार को सुरक्षा देने और पीडि़ता को नौकरी ओर उचित मुआवजे की मांग की गई है। अजाक के प्रवक्ता देवीलाल चौहान,भंवरलाल बुगालिया,बीआर जोया,किशन खुडीवाल,हंसदास कामड़ सहित कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।