rajasthan-ayurved-universitys-sixth-convocation-on-friday

राजस्थान आयुर्वेद विश्विद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह शुक्रवार को

  • राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में होगा दीक्षान्त समारोह
  • आयुष मंत्री डाॅ.सुभाष गर्ग,विधायक महेन्द्रसिंह विश्नोई तथा पूर्व कुलपति प्रो.बनवारीलाल गौड़ होंगे विशिष्ट अतिथि
  • राज्यपाल करेंगे नवनिर्मित ऑडिटोरियम का लोकार्पण

जोधपुर,डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह शुक्रवार 10 मार्च को आयोजित होगा। यह जानकारी बुधवार को आयुर्वेद विश्वविद्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में कुलपति डॉ प्रदीप कुमार प्रजापति ने दी। उन्होंने बताया कि राजस्थान के राज्यपाल कुलाधिपति कलराज मिश्र शुक्रवार 10 मार्च को डाॅ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के छठे दीक्षान्त समारोह की अध्यक्षता करेंगें।

कुलपति प्रो.प्रदीप कुमार प्रजापति ने बताया कि दीक्षान्त समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि डाॅ.सुभाष गर्ग आयुष मंत्री राजस्थान सरकार,महेन्द्रसिंह विश्नोई विधायक लूणी तथा प्रो.(वैद्य) बनवारीलाल गौड़ पूर्व कुलपति समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपए का लोक कलाकार संबल कोष का गठन

प्रभारी कुलसचिव मंगलाराम विश्नोई ने बताया कि कोविड महामारी के कारण विगत दो वर्षों से विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह वर्चुअल मोड पर हो रहे थे,किन्तु इस बार दीक्षान्त समारोह विश्वविद्यालय के नवनिर्मित ओडिटोरियम में सम्पन्न होने जा रहा है,जिसमें विश्वविद्यालय के प्रबन्ध मंडल और विद्या परिषद के सदस्य, पूर्व कुलपतिगण,पूर्व कुल सचिव,पूर्व वित्तनियंत्रक,राज्य के समस्त विश्वविद्यालयों के कुलपति सहित सम्बद्धता प्राप्त सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य को आमंत्रित किया गया है।

rajasthan-ayurved-universitys-sixth-convocation-on-friday

विश्वविद्यालय की पीएचडी, एमडी, एमएस,बीएएमएस,बीएचएमएस, बीयूएमएस,बीएनवाईएस व बीएससी (आयुर्वेद नर्सिंग)परीक्षाओं में प्रथम वरीयता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राज्यपाल एवं कुलाधिपति स्वर्णपदक प्रदान करेंगें। द्वितीय एवं तृतीय वरीयता प्राप्त विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र से सम्मानित करेंगें।

ये भी पढ़ें- महिला को गला घोटकर मारने का आरोप

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी प्रो. महेन्द्र शर्मा तथा परीक्षा नियंत्रक डाॅ. राजाराम अग्रवाल ने बताया कि विश्वविद्यालय के इस दीक्षान्त समारोह में बीएएमएस के 452, बीएचएमएस के 142,बीयूएमएस के 78, बीएनवाई एस के 2,बीएससी (आयुर्वेद नर्सिंग) के 31,एमडी/एमएस (आयुर्वेद)के 191,एमडी (होम्योपैथी) के 23 तथा पीएचडी (आयुर्वेद) के 23 अध्येताओं सहित कुल 942 अध्येताओं को उपाधियां प्रदान की जा रही हैं।

प्रभारी कुलसचिव विश्नोई ने बताया कि इस दीक्षान्त समारोह के आयोजन स्थल सुश्रुत-सभागार का लोकार्पण दीक्षान्त समारोह के अध्यक्ष राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र के कर कमलों द्वारा,आयुष मंत्री डाॅ.सुभाष गर्ग एवं विधायक महेन्द्र विश्नोई के विशिष्ट आतिथ्य एवं कुलपति प्रो.प्रदीप कुमार प्रजापति की उपस्थिति में सम्पन्न होगा। इस सभागार का निर्माण आयुष मंत्रालय भारत सरकार,आयुष विभाग राजस्थान तथा आयुर्वेद विश्वविद्यालय के सम्मिलित वित्तीय योगदान से हुआ है। इस सभागार की क्षमता 400 व्यक्तियों के बैठने की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews