बारिश ने शहर में घोली ठंडक, कंपकंपनी लगी छूटने

बारिश ने शहर में घोली ठंडक, कंपकंपनी लगी छूटने

जोधपुर,मारवाड़ में रविवार की सुबह बादलों ने हल्की बौछार कर सर्दी बढ़ा दी। सुबह से ही बादलों ने आसमान में डेरा डाला। कई इलाकों में बूंदाबांदी से मौसम में ठंडक घुल गई। शनिवार को दिन में तीखी धूप ने पसीने छुटा दिए थे लेकिन रविवार सुबह से ही बादल छाने से ठिठुरन बढ़ गई। रविवार छुट्टी के दिन देर तक लोग रजाईयों में दुबके रहे। मॉर्निंग वॉक करने वाले भी गरम कपड़ों से लदे नजर आए। शहर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। सूर्य देवता ने दिन उगने के साथ बादलों में ही छुपे नजर आए।

बारिश ने शहर में घोली ठंडक, कंपकंपनी लगी छूटने

दिसम्बर की शुरुआत के साथ ही शीतलहर ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी थी। लेकिन बादलों के छंटते ही सर्दी बढऩे की आशंका थी। शुक्रवार शनिवार को दिन में तीखी धूम ने पसीने छुड़ाए, मौसम विभाग के अनुसार मारवाड़ में कुछ स्थान पर हल्की बारिश का अनुमान था। जोधपुर के मंडोर, पावटा व चौपासनी हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी हुई। करीब आधा घंटे तक चली बूंदा बांदी ने ठिठुरन बढ़ा दी। जोधपुर में रात का तापमान 15 डिग्री रहा और दिन में 10 बजे 22 डिग्री रहा। ठंडी हवा से कंपकंपी छूट रही है। सुबह घरों से निकलने वाले पूरे गरम कपड़ों के साथ नजर आए। बादल छाने से विजिबिलिटी भी कम रही। 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के झोंकों ने ठिठुरन महसूस करवाई। दिन उगने के साथ-साथ तापमान में बढ़त नजर आई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts