रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेनों से रेलवे को 79 लाख रुपए की आय

  • पांच जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेनों से 85 हजार से भी अधिक यात्री पहुंचे रामदेवरा
  • सर्वाधिक 6 हजार ने 17 सितंबर को की यात्रा

जोधपुर,रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेनों से रेलवे को 79 लाख रुपए की आय। रामदेवरा मेले के दौरान स्पेशल ट्रेनों के संचालन से उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल को इस बार लगभग 79 लाख रुपए का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त हुआ है।डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रामदेवरा मेले के दौरान जोधपुर मंडल पर चरणबद्ध तरीके से पांच जोड़ी ट्रेनों का संचालन किया गया जिनके माध्यम से 85 हजार से अधिक यात्री रामदेवरा पहुंचे। मेला स्पेशल ट्रेनों के संचालन के अतिरिक्त रेल प्रशासन की ओर से रामदेवरा जाने वाले यात्रियों की सुविधा हेतु जोधपुर व रामदेवरा रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गए तथा अन्य व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई।

यह भी पढ़ें – रेट्रोपेरिटोनियल मिक्ससोईड लाईपोसारकोमा का सफल ऑपरेशन

उन्होंने बताया कि जोधपुर से रामदेवरा के लिए पहली मेला स्पेशल ट्रेन 21 अगस्त से प्रारंभ की गई तथा मेला अवधि 17 से 29 सितंबर तक पांच जोड़ी ट्रेनों निरंतर संचालन किया गया जिससे यात्रियों को रामदेवरा आवागमन में सुविधा मिली।
सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेनों से कुल 85 हजार 486 यात्रियों ने यात्रा की जिससे रेलवे को 78 लाख 91 हजार 1203 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। खेड़ा ने बताया कि इस दौरान सर्वाधिक 6 हजार यात्रियों ने 17 सितंबर को रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेनों से यात्रा की जिससे एक ही दिन में रेलवे को पौने छह लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews